बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड- पुलिस ने एक और षड़यंत्रकारी को किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें

ऊधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता में हुए बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड में पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने हत्या में शामिल षडयंत्रकारी सतनाम सिंह उर्फ काले निवासी कुइयां मोहलिया थाना बंडा जिला शाहजहांपुर को गोरी फंटा नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया है। एसआईटी की टीम आरोपी को गिरफ्तार कर नानकमत्ता थाने लायी है।  इसके अलावा दूसरे फरार आरोपी बिलासपुर (यूपी) निवासी सुल्तान सिंह के खिलाफ भी पुलिस को ठोस सुबूत मिले हैं।

28 मार्च 2024 को डेरे में घुसकर बाइक सवार शार्प शूटरों तरनतारन पंजाब निवासी सर्बजीत सिंह और बिलासपुर, यूपी निवासी अमरजीत सिंह ने गोली मारकर बाबा तरसेम सिंह की हत्या कर दी थी। अमरजीत का पुलिस ने हरिद्वार में एनकाउंटर कर दिया है, लेकिन सर्बजीत सिंह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इसके अलावा अमरजीत को बाबा तरसेम सिंह की हत्या के लिए उकसाने वाला बिलासपुर निवासी सुल्तान सिंह भी अभी तक पुलिस के हाथ नहीं चढ़ा है। षड्यंत्र में शामिल फरार शाहजहांपुर निवासी सतनाम सिंह की तलाश में पुलिस ने पश्चिमी यूपी समेत विभिन्न जगहों पर दबिश दे रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  घर में लगी भीषण आग, गैस सिलेंडर में लीकेज बताई जा रही वजह

शुक्रवार को एसआईटी प्रभारी मनोज कत्याल की अगुवाई में पुलिस ने सतनाम सिंह को गौरी फंटा, लखीमपुर खीरी से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सतनाम को उत्तराखंड ला रही है। इसके अलावा षड्यंत्र में शामिल बिलासपुर निवासी सुल्तान सिंह को लेकर पुलिस के हाथ ठोस सुबूत लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक, फरार सुल्तान सिंह के हरियाणा राज्य में होने की आशंका है। पुलिस सुल्तान को भी जल्द गिरफ्तारी के दावे कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  अतिक्रमण के खिलाफ चला अभियान, कई निर्माण ध्वस्त

बाबा तरसेम हत्याकांड के मुख्य आरोपी व शार्प शूटर सर्बजीत सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में दबिश दे रही है। सूत्रों के अनुसार, सर्बजीत की तलाश में पुलिस टीमों ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है। उसके दिल्ली में अपने परिचितों के यहां छिपने की भी आशंका भी व्यक्त की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद