बनभूलपुरा दंगा- मलिक का बगीचा में खोली गई पुलिस चौकी

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री की घोषणा के 24 घंटे के भीतर नैनीताल पुलिस द्वारा मंगलवार को बनभूलपुरा क्षेत्र स्थित मलिक का बगीचा में पुलिस चौकी स्थापित कर दी गयी है। जिसका उद्घाटन कुमाऊं पुलिस उपमहानिरीक्षक योगेन्द्र सिंह रावत तथा हिंसा के दौरान घायल 2 महिला उपनिरीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

बता दें कि बीते दिवस हरिद्वार में आयोजित सरकारी कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनभूलपुरा में हुए बवाल को मद्देनजर रखते हुए बनभूलपुरा मलिक का बगीचा में हटाये गए अतिक्रमण स्थल पर पुलिस थाना खोले जाने की घोषणा की थी।  सीएम की घोषणा के क्रम में तत्काल अनुपालन करते हुए प्रभावी सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिये नैनीताल पुलिस द्वारा उक्त अतिक्रमण स्थल पर घोषणा के 24 घण्टे के भीतर ही पुलिस चौकी खोल दी गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

जिसका उद्घाटन हिंसा के दौरान घायल 2 महिला उपनिरीक्षक कुमाऊं पुलिस उपमहानिरीक्षक योगेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में कराया गया। इस नई चौकी में 1 उपनिरीक्षक तथा 4 कान्स्टेबलों की तैनाती की गयी है। साथ ही मौके पर पी0ए0सी0 व पैरामिलेटरी सुरक्षा बल भी तैनात किये गये हैं। इधर चौकी स्थापित किए जाने के बाद पुलिस प्रशासन ने उक्त स्थल पर थाने के निर्माण हेतु प्रस्ताव शासन में भेजा जा रहा है। भविष्य में सभी राजकीय कार्य उक्त चौकी से ही सम्पादित किये जायेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद