बागेश्वर उप चुनाव में लहराया भाजपा का परचम, सीएम धामी ने कही यह बात

खबर शेयर करें

बागेश्वर/देहरादून। विधानसभा उप निर्वाचन बागेश्वर में भाजपा प्रत्याशी पार्वती देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार पर 2405 मतों से विजय हासिल की। मतगणना शान्तिपूर्ण सम्पन्न हुई।

भाजपा प्रत्याशी को कुल 33247 मत पड़े जबकि कांग्रेस प्रत्याशी को 30842 मत पड़े, इसी तरह यूकेडी प्रत्याशी को 857, उपपा को 268, सपा प्रत्याशी को 637 मत पड़े व नोटा को 1257 मत पड़े। कुल 67289 मतदाताओं द्वारा मताधिकार का प्रयोग किया गया जिसमें से 181 पोस्टल बैलेट अस्वीकृत हुये। विजय प्रत्याशी पार्वती देवी को रिटर्निंग आफिसर हरगिरी ने विजय प्रमाण पत्र दिया। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने निर्वाचन प्रक्रिया में लगे सभी अधिकारी व कर्मचारियों को षांतिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न कराने हेतु बधाई दी।

यह भी पढ़ें 👉  गौकशी रोकने पहुंची पुलिस पर फायरिंग, गोली लगने से गैंगस्टर घायल

वहीं बागेश्वर विधानसभा उप निर्वाचन में भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास की जीत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बागेश्वर की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह विजय मातृशक्ति, युवा शक्ति और वरिष्ठजनों के हमारी सरकार पर अटूट विश्वास का प्रमाण है। इस उप चुनाव में बागेश्वर विधानसभा की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन और राज्य सरकार की नीतियों तथा जन कल्याणकारी योजनाओं पर मुहर लगाई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड मौसम- पहुंचने वाला है ताजा पश्चिमी विक्षोभ, गर्मी से दिलाएगा राहत

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जीत स्व. चंदनराम दास  को श्रद्धांजलि है। उनके समय के रुके हुए कार्यों और उनके सपनों को पूरा किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बागेश्वर की जनता ने राज्य सरकार पर जो विश्वास जताया है, बागेश्वर की जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप बागेश्वर का विकास किया जायेगा। बागेश्वर उप निर्वाचन में  जीत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष  महेन्द्र भट्ट को बधाई दी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद