Subscribe our YouTube Channel

हेलंग की घटना… 1 सितंबर को नैनीताल चलने का आह्वान

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा न्यूज नगर पालिका परिषद अल्मोड़ा में हेलंग में उपजे सवाल और उत्तराखंडी अस्मिता विषय में हेलंग एकजुटता मंच, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी और उत्तराखंड छात्र संगठन की ओर से आयोजित की गई संगोष्ठी में पुलिस और केंद्रीय औद्योगिक बल द्वारा जबरदस्ती हेलंग की महिलाओं से घास लूटने और उनके खिलाफ मुकदमे की घटना को उत्तराखंडी अस्मिता के लिए बड़ी चुनौती बताया। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि हेलंग की लड़ाई हम सब की लड़ाई है। दिल्ली से संचालित कठपुतली सरकारें गलत नीतियां बनाकर हमारे प्राकृतिक संसाधनों पर पूंजीपतियों का राज स्थापित कर रही है। डांडाकांडा, नानीसार की घटनाएं इस लूट खसोट की स्पष्ट उदाहरण हैं और उत्तराखंड को बचाने के लिए लंबे संघर्ष की आवश्यकता है।

पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष ने 1 सितंबर को नैनीताल में हेलंग की घटना को लिए गए नैनीताल चलो आह्वान में लोगों से बड़ी संख्या में पहुंचने का निवेदन किया है। बैठक में एडवोकेट जगत रौतेला ने कहा कि जनता को जागरूक होकर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़नी होगी। धर्म निरपेक्ष युवा मंच के विनय किरौला ने कहा कि सभी को एकजुट होने की आवश्कता है। डॉ. जेसी दुर्गापाल ने युवाओं को और जनता को अपने हकों के लिए सजग रहने की बात कही। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की नगर इकाई की अध्यक्ष हीरा देवी ने हेलंग की घटना का पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि चिपको आन्दोलन की भूमि में इस तरह की घटनाएं होना बेहद शर्मनाक बात है और हम सबके आत्मसम्मान पर प्रहार है।
बैठक में बाल प्रहरी के संपादक उदय किरौला, गोपाल राम, किरन आर्या, हेमा पांडे, भावना पांडे, हीरा देवी, दीक्षा सुयाल, आरती, राजू गिरी, जगदीश, एडवोकेट नारायण राम, सरिता मेहरा, मोहम्मद शाकिब आदि लोग शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद…. अल्मोड़ा कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबल का निधन
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments