अल्मोड़ा अग्निकांड पर मुख्यमंत्री का बड़ा एक्शन, ये हुए सस्पेंड

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा के बिनसर जंगल में हुए भीषण अग्निकांड में चार वन कर्मियों की मौत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कड़ा एक्शन लिया है। इस मामले में चीफ कंजरवेटर नार्थ और डीएफओ अल्मोड़ा को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, सीसीएफ कुमाऊं को अटैच किया है।

गौरतलब है कि विगत दिवस अल्मोड़ा के बिनसर क्षेत्र में वन अग्नि रोकने के लिए गए वन विभाग के आठ कर्मचारी आग की चपेट में आ गए थे। इनमें से चार वनकर्मियों की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी और चार गंभीर झुलसे वन कर्मियों को अल्मोड़ा से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उन्हें दिल्ली एयरलिफ्ट किया गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सबसे पहले जहां वायु सेवा से संपर्क कर बिनसर के जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए संपर्क किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी की मधु का मुख्यमंत्री ने किया सम्मान

वहीं तत्काल घायलों के बेहतर इलाज के लिए हेली एंबुलेंस की व्यवस्था कर एम्स में बातचीत कर उनके इलाज का प्रबंध कराया और इसके बाद लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीधे तौर पर इन बड़े अफसरों को जिम्मेदार माना है। मुख्यमंत्री ने साफ साफ कहा है कि हम समय समय पर ऐसे मामलो में बड़े अफसरों को मौके पर जाने और कारवाई करने के निर्देश देते हैं, लेकिन लापरवाही बरती गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद