सड़क में कूड़ा डालने पर डीएम सख्त…….नगर निगम को नोटिस, दी यह हिदायत

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। गौलापार बाईपास ट्रचिंग ग्राउन्ड में कूड़े के वाहनों द्वारा सड़क पर कूड़ा डालने पर जिलाधिकारी ने नगर निगम को नोटिस के साथ ही 5 दिनों के भीतर सड़क से कूड़ा निस्तारण के निर्देश दिये। जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में गुरूवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुुनवाई आयोजित हुई।

डीएम ने जनसुुनवाई के दौरान अधिकतर समस्याओं एवं शिकायतों  को निस्तारित करते हुए शेष समस्याओं व शिकायतों को दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र समाधान एवं निस्तारित करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में भूपेश जोशी निवासी गौजाजाली बिचली हल्द्वानी ने बताया कि तीनपानी काठगोदाम नेशनल हाईवे बाईपास मार्ग पर आधा किलोमीटर सडक पर कूड़ा फैला हुआ है। इससे क्षेत्र में दुर्गन्ध फैलने के साथ ही गम्भीर बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है। हाइवे पर ट्रंचिग ग्राउंड मेे कूडा सडक पर फैंकने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये नगर निगम को नोटिस के साथ ही 5 दिनों की समयावधि में कूडा निस्तारण के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  नौकर ने इस वजह से रच डाली लूट की साजिश, मास्टर माइंड समेत चार गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि निर्धारित समयावधि में कूडे का निस्तारण नहीं होने पर नगर निगम के खिलाफ सिटी मैजिस्ट्रेट के द्वारा सीआरपीसी एक्ट-133 के तहत चालान की कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।जनसुनवाई में भदयूनी-बल्यूटी के लोगों द्वारा बताया गया कि ग्राम में जलजीवन मिशन के अन्तर्गत जलसंस्थान भीमताल द्वारा किये गये कार्यो की गुणवत्त्ता सही नहीं है साथ ही जलजीवन मिशन के कार्य लापरवाही के साथ किये जा रहे है। जिस पर जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी जलजीवन मिशन को स्थलीय निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में अधिकांश समस्याओं का जिलाधिकारी ने मौके पर समाधान किया।     

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद