डीएम के निर्देश, जल जीवन मिशन के कार्यों को तय समय में करें पूर्ण 

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। जिलाधिकारी वंदना ने पेयजल लाइन बिछाने के लिए सड़कें खोदकर छोड़ देने को गंभीरता से लिया है। उन्होंने जल निगम और जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह सड़कों को तत्काल दुरूस्त करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी वंदना ने जल जीवन मिशन के अन्तर्गत होने वाले कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि आमतौर पर प्रतिदिन जनता से शिकायत प्राप्त हो रही है कि ठेकेदारों द्वारा सड़क के किनारे पर कच्ची सड़क होने के बावजूद सड़कों को बीच से खोदकर पेयजल लाइन बिछाने का कार्य किया जाता है। साथ ही समय से सड़क को रिस्टोर भी नहीं किया जाता, जिससे आमजन को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता जल निगम व जल संस्थान को सख्त निर्देश दिये कि जहां पर कच्ची सड़क उपलब्ध है, वहां हर हाल में सड़कों के किनारे की कच्ची सड़क को खोदकर ही पेयजल लाइन बिछाई जाए व तत्काल सड़कों को रिस्टोर किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री के निर्देश- कानून व्यवस्था का हो अनुपालन से पालन

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जलनिगम एवं जलसंस्थान को प्रोएक्टिव होकर योजनाओं के स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही हर हाल में मार्च, 2024 तक जल जीवन मिशन के कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये। कहा कि कार्य की गुणवत्ता को बनाए रखने व बेहतर समन्वय हेतु ईई स्वयं व अपने अधीनस्थ ऐई व जेई के स्थलीय निरीक्षण की मॉनिटरिंग करें। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि किसी कारणवश भूमि सम्बन्धित समस्या के कारण योजना के क्रियान्वयन में देरी आ रही है तो तत्काल सम्बन्धित उपजिलाधिकारी से वार्ता कर वैकल्पिक भूमि चिन्हित कर कार्य शुरू करें, जिससे ससमय योजना को पूर्ण किया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रेन में मिला युवक का शव, यात्रियों में मचा हड़कंप

इसके साथ ही आपदा में क्षतिग्रस्त पेयजल योजनाओं के आकलन बनाकर प्रषित करें। बैठक में अधीक्षण अभियंता मृदुला, परियोजना निदेशक अजय सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी के एस रावत, जिला कार्यक्रम अधिकारी मुकुल चौधरी, जिला पंचायत राज अधिकारी सुरेश बैनी सहित अन्य अधिकारी व अभियंता मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद