डेंगू को लेकर डीएम का कड़ा रवैया, बच्चों ने नहीं पहनी पूरी बाजू की ड्रेस तो स्कूलों पर होगी कार्रवाई

खबर शेयर करें

देहरादून। जिलाधिकारी सोनिका ने डेंगू नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु गठित की गई टीमों से प्रतिदिन चलाए गए अभियान की वार्डवार समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि डेंगू निंयत्रण हेतु प्रभावी अभियान चलाया जाए।

विभिन्न टीमों को स्कूलों में लार्वा पाये जाने तथा कई स्कूलों द्वारा बच्चों को पूरी बाजू की ड्रेस में नही पाया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि स्कूलों के प्रबन्धकों, संचालकों, प्रधानाध्यापकों को निर्देशित कर लिया जाए कि स्कूल पूरी बाजू की ड्रेस में बुलाये ऐसा न करने वालो स्कूलों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ निर्देशित किया कि स्कूलों का औचक निरीक्षण करें लापरवाही करने वाले स्कूलों पर कड़ी कार्यवाही के साथ ही अर्थदण्ड भी लगाया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

जिलाधिकारी ने मलिन बस्तियों में स्पेशल ड्राईव चलाते हुए फॉगिंग, लार्वा साइडिल का छिड़काव के साथ सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए। टीम द्वारा बताया गया कि कई धार्मिक स्थलों पर पानी एकत्रित पाया गया जिस पर जिलाधिकारी ने टीम को घार्मिक स्थल पर धर्मगुरू, पुजारी आदि से वार्ता कर धार्मिक स्थलों पर पानी न ठहरने दें इस हेतु लोगों को भी जागरूक करें। वर्चुअल बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ संजय जैन, सहित वार्डवार नियुक्त किये गए अधिकारी जुड़े रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद