दहेज प्रताड़ना…….बाइक और दो लाख नहीं मिले तो मारपीट कर घर से निकाल दी विवाहिता

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। दहेज प्रताड़ना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां ऐसा ही एक और मामला प्रकाश में आया है। जिसमें बाइक और दो लाख की डिमांड पूरी न होने पर विवाहिता से मारपीट की गई। इतना ही नहीं उसे घर से बेघर कर दिया गया। इसके चलते पीड़िता मायके में रहने को विवश है। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस को सौंपी तहरीर में श्यामली पुत्री शीशीर मण्डल निवासी बजवालपुर, रामपुर रोड ने कहा है कि उसका विवाह 24 अप्रैल को आकाश तपाली पुत्र नरेश तपाली निवासी शिवपुर दिनेशपुर के साथ संपन्न हुआ। विवाह में मायके पक्ष ने सामर्थ्यानुसार दान व उपहार भी दिया। लेकिन इससे नाखुश दहेज लोभी ससुराली विवाह के कुछ दिन बाद ही बाइक और दो लाख रूपये नगद लाने का दबाव बनाने लगे। असमर्थता जताने पर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। इतना ही नहीं बात-बात पर उसके साथ मारपीट की जाने लगी।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: सीओ रानीखेत का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आरोप है कि ससुरालियों ने उसका समस्त स्त्री धन भी हड़प लिया। साथ ही मारपीट कर यह कहकर निकाल दिया कि वह दहेज की डिमांड पूरी करने पर ही वापस घर में कदम रखे। इसके बाद से विवाहिता मायके में रह रही है। उसने पुलिस से आरोपी पति आकाश तपाली, उसके भाई विकास तपाली, भाभी शुपर्णा तपाली, ससुर नरेश तपाली और जीजा राजेन्द्र राय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद