खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में गुरुवार सुबह धरती एक बार फिर डोल गई। यहां एक घंटे के अंतराल में दो बार भूकम्प के हल्के झटके महसूस किए गए। इससे लोग सहम गए। हालांकि इससे कहीं किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं  है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.8 और 2.7 मापी गयी।

उत्तरकाशी जनपद आपातकालीन परिचालन केन्द्र के प्रभारी डीएस पटवाल ने बताया कि आज सुबह 08:30 बजे आये भूकंप की तीव्रता रक्टिर पैमाने पर 2.8 और मापी गयी। भूकंप का केंद्र हुण्ड तहसील के कनवा में 30.78 उत्तरी  अक्षांश और 78.40 पूर्वी देशांतर पर जमीन की सतह से पांच किलोमीटर की गहराई  में रहा। अधिकारी ने बताया कि करीब एक घंटे बाद 09:32 बजे भूकम्प का दूसरा झटका महसूस किया गया जिसकी तीव्रता रक्टिर पैमाने पर 2.7 रही।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

दूसरी बार आये भूकंप का केंद्र भटवाड़ी तहसील के उत्तरो में 30.83 उत्तरी अक्षांश और 78.48 पूर्वी  देशान्तर पर जमीन की सतह से पांच किलोमीटर की गहराई में रहा। दो बार भूकंप के झटके महसूस होने पर जनपद आपातकालीन परिचालन केन्द्र द्वारा तत्काल दूरभाष एवं व्हाट्सएप/वायरलैस के जरिए सभी तहसीलों, पुलिस थाना, चौकियों और राजस्व उपनिरीक्षको को अलर्ट किया गया है। भूकंप के चलते किसी भी प्रकार के जान-माल के नुकसान की अबतक खबर नहीं मिली है। टीमों को अलर्ट किया गया है। 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद