आस्था का सैलाब…….मां नंदा-सुनंदा का उठा डोला, दर्शनों को उमड़े श्रद्धालु

खबर शेयर करें

नैनीताल। मां के जयकारे के साथ मां नंदा सुनंदा की शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान हजारों की संख्या में भक्तजनों की भीड़ शोभा यात्रा में शामिल हो गई।

नैना देवी मंदिर से नंदा सुनंदा की शोभायात्रा बुधवार को दोपहर 12:00 बजे से निकाली गई। जैसे ही मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई हजारों की संख्या में भक्तजनों की भीड़ शोभा यात्रा में शामिल हो गई। श्री राम सेवक सभा परगना में आर्मी के जवानों ने बैंड की धुन बजाकर खूब वाह वाही लूटी। इस दौरान आर्मी के जवानों ने कुमाऊंनी व देशभक्ति गीतों को बैंड के माध्यम से सुनाकर उपस्थित लोगों को तालियां बजाने को मजबूर कर दिया। इस मौके पर विधायक सरिता आर्या सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत ग्राम सेवक सभा के पदाधिकारी मौजूद थे। शोभा यात्रा के दौरान नगर के विभिन्न स्कूलों के बच्चों की आकर्षक झांकियां बैंड बाजे के साथ शोभायात्रा में शामिल थी। इसके अलावा छोलिया दल भी शोभायात्रा में शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कपड़े के गोदाम से भड़की आग तीन मंजिला भवन तक पहुंची, भारी क्षति

शोभायात्रा अपर माल रोड होते हुए तल्लीताल बाजार पहुंची। जहां पर शोभा यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। उसके बाद मां वैष्णो देवी मंदिर में भी शोभायात्रा का स्वागत किया गया। यहां पहुंचे सैलानियों ने भी महानंदा सुनंदा के दर्शन किए। शोभायात्रा उसके बाद माल रोड होते हुए मल्लीताल बाजार पहुंची। माल रोड में जगह-जगह पर भक्त जनों फूलों से शोभायात्रा का स्वागत किया। सुबह से यहां आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र से भक्तजनों के आने का क्रम शुरू हो गया था। मां नंदा सुनंदा की विदाई से हर एक की आंखें भी नम थी। शोभा यात्रा में श्रीराम सेवक सभा के पदाधिकारी के साथ ही नगर के अनेक गणमान्य लोग शामिल थे। सुरक्षा की दृष्टि से शोभायात्रा में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था। इस दौरान लोगों ने यहां महोत्सव में लगी दुकानों से जमकर खरीदारी भी की। शाम को मां नंदा सुनंदा की मूर्तियों को पाषाण देवी मंदिर के पास नैनी झील में विसर्जन कर दिया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद