नकली नोट छाप कर उत्तराखंड के इन स्थानों में चलाता था गिरोह, सरगना को एसटीएफ ने दबोचा

खबर शेयर करें

देहरादून। स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ ने किया नकली नोट बनाने वाले अन्तर्राज्यीय सरगना को गिरफ्तार किया है। इससे पहले 18 अगस्त को उत्तर प्रदेश के थाना सौंजना जनपद ललितपुर पुलिस के द्वारा 4 नकली नोट तस्करों को चैकिंग के दौरान थाना ललितपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया था, जिनके कब्जे से 98 हजार के नकली नोट बरामद हुए थे।

गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह उत्तराखण्ड के जनपद ऊधमसिंह नगर से नकली नोट लाकर ललितपुर व आसपास के जिलों में खपाते हैं। जिस पर उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा एसएसपी एसटीएफ, उत्तराखण्ड से उक्त इनपुट को शेयर किया गया, एसएसपी एसटीएफ द्वारा तत्काल एसटीएफ की कुमाऊँ युनिट को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। कल रात्रि टीम द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन में ग्राम बनगवां , खटीमा निवासी कृपाल सिंह पुत्र जरनैल सिंह को सितारगंज से गिरफ्तार किया ।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि 19 अगस्त को जिला ललितपुर से नकली नोट बनाने वाले गैंग की गोपनीय सूचना प्राप्त हुयी थी जिस पर कुमाऊँ यूनिट को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था कल टीम द्वारा सितारगंज से एक नकली नोट बनाने वाले व नकली करेंसी के नाम पर ठगी करने वाले तस्कर की गिरफ्तारी की है। जिससे पूछताछ पर टीम को कई अहम जानकारियाँ हाथ लगी गैंग के कई और सदस्यों के नेटवर्क का पता लगा है। शीघ्र ही एसटीएफ द्वारा और भी गिरफ्तारियाँ की जा सकती है। एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त बलविन्दर सिंह उर्फ जसविन्दर सिंह उर्फ कृपाल सिंह पुत्र जरनैल सिंह निवासी ग्राम बनगवां थाना खटीमा जनपद ऊधमसिंह नगर का रहने वाला है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद