Subscribe our YouTube Channel

Wow…. गांव की इन सरकारी स्कूल की बेटियों ने कर दिया कमाल, देहरादून के खिलाड़ी भी रह गए दंग, आप भी बेटियों का प्रोत्साहन करें…..

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। सरकारी स्कूल की में पढ़ने वाली गांव की बेटियों ने इस बार कमाल कर दिया। कम संसाधन और कड़ी मेहनत के दम पर देहरादून के खिलाड़ियों का पसीना निकाल दिया। पहाड़ की बेटियों की प्रतिभा देख देहरादून के खिलाड़ी भी दंग रह गए।


बात हो रही प्रादेशिक विद्यालयी हैंडबॉल प्रतियोगिता 2022 अंडर 17 बालिका वर्ग की। यह प्रतियोगिता अबकी बार देहरादून में आयोजित की गई। इसमें almora(अल्मोड़ा) की टीम ने टीम ने मैच में बेहद रोमांचक प्रदर्शन किया। खिलाड़ी मैच में जीत दर्ज नहीं कर सके। लेकिन बिना जीते ही खिलाड़ियों ने सभी का दिल जीत लिया। अल्मोड़ा की टीम को देहरादून से 6 – 5 के अंतर से पराजित होना पड़ा। अल्मोड़ा की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। जिसने भी मैच देखा हर किसी ने अल्मोड़ा के खिलाडिय़ों की प्रतिभा की खूब तारीफ की।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा…. डीएम वंदना का बड़ा फैसला, अब अल्ट्रासाउंड के लिये किया ये काम

इस टीम में सभी खिलाड़ी ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों के थे। इसमें राजकीय इंटर नगर खान, राजकीय इंटर कालेज श्रीखेत द्वाराहाट, अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज डीनापानी की छात्राएं शामिल रही है। जबकि टीम के कोच गणेश शाही और मैनेजर सोमवती मैडम रही।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा… पूर्व मुख्यमंत्री ने पेपर लीक मामले में कही ये बात

टीम की इस उपलब्धि पर मुख्य शिक्षा अधिकारी अल्मोड़ा सत्यनारण, खंड शिक्षा अधिकारी हवालबाग पीएस जंगपांगी,खंड शिक्षा अधिकारी भैसियाछाना हरीश रौतेला,जिला हैंडबाल अल्मोड़ा के सचिव पंकज टम्टा,जिला खेल समन्वयक नवीन वर्मा, जिला हैंडबॉल के अध्यक्ष महिपाल बिष्ट, दीपक शाही, राजकीय शिक्षक संघ जनपद अल्मोड़ा के अध्यक्ष भारतेंदु जोशी,मंत्री भूपाल सिंह चिलवाल, डा. जीएस रावत, शिवराज सिंह बनकोटी, सुरेश वर्मा,सुनील बिष्ट, अशोक बनकोटी, प्रमोद मेहरा,प्रकाश मेहता, कुंदन कनवाल, शिक्षक नितेश कांडपाल, गोकुल साही, दीपक वर्मा आदि ने खुशी जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा…. अल्मोड़ा बाजार में आये हरदा…..व्यापारियों ने की ये फरियाद

उल्लेखनीय है कि अल्मोड़ा जिले के स्कूलों में 2005 से हैंडबॉल की शुरुआत हुई। शिक्षक पंकज टम्टा, कुंदन कनवाल और गणेश शाही ने डीनापानी इंटर कॉलेज से इसकी शुरुआत की। अब इस खेल में खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments