नैनीताल पुलिस के लिए गौरव का पल, इस एसओ को मिलेगा गृह मंत्री पदक

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। उत्तराखंड पुलिस के दरोगा को केंद्रीय गृह मंत्री पदक मिलेगा। विवेचना में माहिर देश भर के 140 पुलिसकर्मियों को यह सम्मान 15 अगस्त को दिल्ली में मिलेगा।

इस पदक का गठन 2018 में अपराध की जांच के उच्च पेशेवर मानकों को बढ़ावा देने और जांच में ऐसी उत्कृष्टता को मान्यता देने से किया गया था। इसकी घोषणा प्रत्येक वर्ष 12 अगस्त को की जाती है। पुरस्कार प्राप्त करने वालों में 15 सीबीआई के, 12 एनआईए के, 10 यूपी पुलिस, 9 केरल पुलिस, 8 राजस्थान पुलिस, 8 तमिलनाडु पुलिस के साथ ही उत्तराखंड पुलिस के दरोगा वर्तमान में एसओ चोरगलिया भगवान महर को यह सम्मान 15 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा दिया जाएगा। ऐसे में पूरे नैनीताल पुलिस और उत्तराखंड पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मौके पर कहा यह पल उत्तराखंड के लिये गौरव का पल है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर…. इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

ऐसे में सभी ने एसओ चोरगलिया भगवान महर को शुभकामनाएं दी। बता दें कि उत्तराखंड पुलिस के दरोगा भगवान महर मेहनती और कर्मठ पुलिस वाले है जो दिन रात लोगो की सेवा में तत्पर रहते हैं। ऐसे में उनके स्टाफ के लोगो में भी खुशी की लहर है। भगवान महर ने वर्ष 2018 में हरिद्वार के खानपुर थाना क्षेत्र में हुई प्रीति हत्याकांड के मामले में विवेचना करते हुए तीन आरोपियों को जेल भेजा था। जहां 2022 में तीनों आरोपियों को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद