नारी वंदन अधिनियम……पीएम मोदी के सम्मान में भाजपा महिला मोर्चा कर रहा सम्मेलन

खबर शेयर करें

देहरादून। नवरात्रि के पावन पर्व पर नारी शक्ति वंदन अधिनियम को लेकर भाजपा महिला मोर्चा ने मंडल स्तर पर महिला सम्मेलन कर रहा है ।यह सम्मेलन 30 अक्टूबर तक सभी मंडलों में चलेगा।

भाजपा  महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल का कहना है कि नवरात्र के पावन पर्व के मौके पर दुर्गा के नव रूपों की पूजा हो रही है। ऐसे में भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में 30 अक्टूबर तक महिला सम्मेलन कर रहा है।  उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला सशक्तिकरण को लेकर  ऐतिहासिक कदम उठाया है।  नारी शक्ति वंदन अधिनियम को लेकर जो निर्णय किया है इससे महिलाएं राजनीतिक तौर पर सशक्त होंगी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह निर्णय भविष्य में मील का पत्थर साबित होगा इससे 33 प्रतिशत महिलाओं को विधानसभा और संसद में पहुंचने का  अवसर प्राप्त होगा।  महिला जनप्रतिनिधि विधानसभा और संसद में महिलाओं के मुद्दों को प्रमुखता के साथ उठाने का काम करेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  तहसील के खाते से उड़ाई हजारों की रकम, ईनामी कुख्यात गिरफ्तार 

भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल का कहना है कि भाजपा महिला मोर्चा मंडल स्तर पर महिला सम्मेलन का आयोजन कर रहा है जिसमें केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचा जा रहा है। उनका कहना है कि समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके इस दिशा में सरकार काम कर रही है। भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ता सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ सेल्फी विद लाभार्थी का कार्यक्रम कर रहे हैं बूथ स्तर पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में लाभार्थियों के साथ आम जनमानस विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर काम करने वाली महिलाओं को भी आमंत्रित किया जा रहा है। उनका कहना है कि एक कार्यकर्ता 10 लाभार्थियों के साथ एक सेल्फी ले रहा है  समाज के अलग-अलग वर्गों के युवा जो  नए मतदाता बने हैं उनसे कार्यकर्ता संपर्क कर रहे हैं।  उनके साथ मीटिंग कर रहे हैं।  भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल कहना है कि नए मतदाताओं को लोकतंत्र में मतदाताओं की भूमिका के बारे में भी बताया जा रहा है। भाजपा महिला मोर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में नवरात्रि के पावन पर्व पर पूरे प्रदेश में कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। यह कार्यक्रम 30 अक्टूबर तक चलेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद