अब जाम पर रहेगा तीसरी आंख का नियंत्रण, जाम खुलवाने में आनाकानी पर होगी कार्रवाई

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। शहर का जाम से मुक्त करने के लिए कवायद तेज कर दी गई है। साथ ही इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की गई है। साथ ही  आईजी ने एंटी न्यूसेंस टीम को भी सडक़ पर उतारा। जाम लगने की जगह से लेकर जाम खुलने की स्थिति और कर्मचारियों की तैनात की स्थिति की जानकारी भी देनी होगी। साथ ही इस काम में लापरवाह कर्मियों को सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी गई है।

शहर में जाम को देखते हुए पुलिस महकमा सर्तक हो गया है। इसके लिए आईजी डा. नीलेश आनंद भरणै ने सीसीटीवी प्रभारी को शहर के चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। आईजी ने जाम लगने की सूचना संबंधित थाना चौकी को देने को कहा है। साथ ही स्मार्ट रूम कंट्रोल प्रभारी को भी नैनीताल कालढूंगी रोड पर जाम लगने पर इसकी सूचना संबंधित थाना चौकियों के साथ ही सीपीयू और एंटी न्यूसेंस टीम को देने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने रजिस्टर में पूरा ब्यौरा भी एकत्र करने को कहा है। आईजी डा. भरणे ने कहा कि संबंधित रजिस्टर मं जाम किन-किन जगहों पर जाम लगा, जाम से संबंधित सूचना किस-किस को दी, जाम की सूचना कितने बजे दी गई, जाम की सूचना देने के बाद संबंधित कितने समय बाद स्थल पर पहुंचा और जाम कितने बजे खुला।  इतना ही नहीं जाम स्थल पर कर्मचारी तैनात था या नहीं इसकी भी सूचना रजिस्टर में अंकित करनी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में 5 की मौत, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव रवाना

आईजी ने कहा कि उक्त रजिस्टर का निरीक्षण रोजाना प्रतिसार निरीक्षक द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी रजिस्टर चैक करेंगे। रजिस्टर का अवलोकन करने के बाद ही अधिकारियों और कर्मचारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। अपने दायित्वों के प्रति लापरवाही अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आईजी ने कहा कि  जाम से निजात पाने हेतु परिक्षेत्रीय स्तर पर गठित एन्टी न्यूसेंस टीम भी वाहन से लगातार रोड पर रहेगी। बुधवार को यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए सडक़ पर उतरी एंटी न्यूसेंस टीम ने डीएम कैंप कार्यालय के सामने हरवंश पेट्रोल पंप के पास अवैध रूप से संचालित टैक्सी स्टैंड को हटाकर चालानी कार्रवाई की गई। आईजी ने एंटी न्यूसेंस टीम को भी जाम की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद