पोषण माह…..मिलेट अनाज से पकवान पर हुई प्रतियोगिता, मिला पुरस्कार

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से पोषण माह के तहत आम्रपाली इंस्टीट्यूट में आयोजित जनजागरूकता कार्यक्रम के दूसरे दिन मिलेट अनाज से पकवान की प्रतियोगिता आयोजित की गई। साथ ही पोषण और टूरिज्म को लेकर एक डिस्कशन और प्रेजेंटेशन सत्र भी हुआ।

इस दौरान भारतीय सूचना सेवा के अधिकारी राजेश सिन्हा ने बताया कि भारत सरकार वर्तमान में पोषण के साथ बेहतर स्वास्थ्य को जोड़कर व्यापक स्तर पर कम कर रही है। इसका सकारात्मक परिणाम भी आंकड़ों में दिखने लगा है। जबकि आम्रपाली हॉस्पिटल मैनेजमेंट संस्थान के निदेशक डॉक्टर शैलेंद्र कुमार सिंह ने लोगों से जीवन में सकारात्मक विचार अपना कर पोषण की चुनौतियों का सामना करने की बात कही। यूथ मोटीवेटर वैभव पांडे ने लोगों से पोषण के दृष्टिकोण से स्वस्थ भारत के निर्माण में अपना अपना योगदान देने की अपील की। कहा कि आज का वर्तमान समय भारत का समय है। जहां केंद्र सरकार विकास के लिए बहुत अधिक समर्पित है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा.........खाई में समाई कार, पति-पत्नी और बेटी की मौत

वहीं शिक्षाविद डॉ रश्मि शर्मा ने पोषण के गुणवत्ता के वैज्ञानिक पहलुओं की जानकारी दी। इसके बाद विभिन्न प्रतियोगिता में विजेताओं को सर्टिफिकेट और मेडल पुरस्कार दिए गए। फुटबॉल लीग में चैंपियन टीम के विजेताओं में राजेश सिंह मेहरा, राज सावंत, दीपक जोशी, हिमांशु कोलिया, नितिन शर्मा, नीतीश रौतेला, हिमांशु कापड़ी, नीरज राणा, अजीत, शम्स, नीरज सिंह जीना, तुषार जोशी, अवनीत सिंह, रक्षित बिष्ट व मनीष करूंगा शामिल रहे। पोस्टर मेकिंग कंपटीशन में यश जोशी को प्रथम, दीक्षा भंडारी को द्वितीय और मनोज सिंह को तृतीय पुरस्कार दिए गए। मिलट पर आधारित पकवान प्रतियोगिता में हरप्रीत सिंह और देवयानी सिंह की टीम को प्रथम पुरस्कार प्रारंभ बृजवासी भावना की टीम को द्वितीय पुरस्कार तथा अहिरूप बोस और चेष्टा शुक्ला की टीम को तृतीय पुरस्कार दिया गया। प्रेजेंटेशन के लिए भास्कर क्लोर को प्रथम गीतांजलि उप्रेती को द्वितीय तथा भारत तिवारी को तृतीय पुरस्कार दिए गए। इसके अलावे भी अन्य क्षेत्रों में बेहतरीन काम के लिए पुरस्कार दिए गए ।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद