Subscribe our YouTube Channel

अल्मोड़ा ब्रेकिंग….. सरकारी अस्पताल में प्रसूता से मारपीट मामले के जांच के आदेश…. डीएम वंदना ने तीन दिन में मांगी रिपोर्ट….

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा न्यूज। अल्मोड़ा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताकुला में प्रसूता की ओर से लगाये गए मारपीट और अभद्रता के मामले में डीएम वंदना ने कड़ा रुख अपनाया है। इस मामले में डीएम ने मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं।

डीएम ने घटना की जांच के लिए जांच समिति का गठन किया है। इस समिति में मुख्य चिकित्साधिकारी अल्मोड़ा, उपजिलाधिकारी सदर अल्मोड़ा, डॉ. मनीषा पंत( बाल रोग विशेषज्ञ, जिला अस्पताल अल्मोड़ा) एवं डॉ. हेमा पांगती रावत( महिला चिकित्साधिकारी, महिला चिकित्सालय अल्मोड़ा) को नामित किया है। डीएम ने समिति से तीन दिन में जांच आख्या डीएम दफ्तर में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

ये था मामला
काफलीगैर गैडीगाड़ निवासी ख्याली राम लोहनी उनकी पत्नी कमला लोहनी ने बीते रविवार को अपनी गर्भवती बहू पूजा लोहनी (24) को प्रसव कराने के लिए ताकुला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए। रात में उनकी बहू ने बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद स्टाफ ने बहू को रात 1 बजे अल्मोड़ा के लिए रेफर कर दिया। जब वह अल्मोड़ा महिला अस्पताल में पहुँचे तो यहां पर डॉक्टरों ने नवजात को मृत घोषित कर दिया।

इस मामले में प्रसूता और उसके परिजनों ने ताकुला अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ पर मारपीट और अभद्रता का आरोप लगाया था। प्रसूता ने बताया कि उसको जबरन कमरे में बंद कर दिया गया। उसने कमरे से बाहर आने की स्टाफ से अपील की। उसे नहीं आने दिया गया। उसके साथ मारपीट की। इसमें उसको चोट भी आई।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments