चम्पावत से हल्द्वानी के लिए हवाई सेवा की तैयारियां हुई तेज, शुरू होंगी इतने उड़ानें

खबर शेयर करें

चम्पावत। उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के अंतर्गत चंपावत सर्किट हाउस हेलीपैड से हल्द्वानी (गौलापार) के लिए हेली सेवा शुरू होगी। हेली सेवा शुरू करने को लेकर जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने हेरिटेज एविएशन के जीएम मनीष भंडारी व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

हेरिटेज एविएशन के जीएमभंडारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि हैरिटेज एविएशन द्वारा कुमाऊं के हल्द्वानी से चम्पावत के लिए जल्द ही हेली सेवा शुरू की जाएगी। इसके लिए कंपनी को मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविशन, भारत सरकार से अनुमति प्राप्त हो चुकी है, साथ ही यूकाडा से एनओसी भी प्राप्त हो चुकी है। जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द हेली सेवा शुरू करने को लेकर एसडीएम सदर सौरभ असवाल तथा पीडब्ल्यूडी, जल संस्थान व सीएनडीएस को समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिससे पहाड़ के लोगों को हेली सेवा का लाभ मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं: कल इस जिले में स्कूलों में छुट्टी

हैरिटेज एविएशन के जीएम मनीष भंडारी ने बताया कि हल्द्वानी से 7 सीटर हेलीसेवा शुरू होगी, जो हल्द्वानी से चंपावत ओर चम्पावत से हल्द्वानी के लिए संचालित की जाएगी। यह सेवा एक दिन में दो बार(सुबह और शाम) उड़ान भरेगी। हेलीपोर्ट पर हर समय 2 पायलट और 4 इंजीनियर रहेंगे। उन्होंने बताया कि अभी इसकी उड़ान की तिथि निश्चित नहीं की गई है। उड़ान की तिथि और उड़ान का समय और इसका किराया जल्द निर्धारित कर वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को समयबद्ध होकर एक सप्ताह के भीतर सभी व्यवस्थाए (फायर सर्विस, स्वास्थ व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, शौचालय व साफ सफाई की व्यवस्था) पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय गणपति कुंभार, उपजिलाधिकारी सदर सौरभ असवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी केके अग्रवाल, जिला आपदा प्रबंधन प्रबंधक मनोज पांडे सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद