प्रधानमंत्री ने भारतीय टीम को किया फोन, वर्ल्ड कप ट्रॉफी की दी बधाई

खबर शेयर करें

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने 17 साल बाद आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। इस पर हर भारतीय फैन अपने-अपने अंदाज में रोहित ब्रिगेड को जीत की बधाई दे रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार देर रात मैच के बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया को जीत की बधाई दी थी। रविवार को उन्होंने टीम इंडिया को फोन लगाया और जीत की बधाई दी। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की। बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इस जीत के साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप से सन्यांस लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की तूफानी पारी के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी सराहना की।

पीएम मोदी ने सबसे पहले रोहित शर्मा से फोन पर बातचीत में कहा कि आप प्रतिभा के धनी हैं। आपके खेल में आक्रामकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है। आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा। आज पहले आपसे बात करके खुशी हुई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी की मधु का मुख्यमंत्री ने किया सम्मान

इसके बाद पीएम मोदी ने फोन पर बातचीत में विराट कोहली से कहा, आपसे बात करके खुशी हुई। फ़ाइनल की पारी की तरह, आपने भारतीय बल्लेबाज़ी को शानदार ढंग से आगे बढ़ाया। आप खेल के सभी प्रारूपों में चमके हैं। टी20 क्रिकेट को आपकी कमी खलेगी, लेकिन मुझे विश्वास है कि आप नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी की मधु का मुख्यमंत्री ने किया सम्मान

रोहित शर्मा के साथ फोन पर बातचीत में पीएम मोदी ने हार्दिक पांड्या और बुमराह की डेथ ओवर्स में कसी हुई गेंदबाजी के अलावा सूर्य कुमार यादव के आखिरी ओवर में बेहद मुश्किल कैच लपकने की भी जमकर तारीफ की। सूर्या ने आखिरी ओवर में हार्दिक के ओवर पर डेविड मिलर का बाउंड्री पर कैच पकड़ा, जो लगभग सिक्सर लग रहा था। उस वक्त साउथ अफ्रीका को 6 बॉल में 16 रनों की दरकार थी। पीएम मोदी ने सभी भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की और अग्रिम शुभकामनाएं दी।  

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी की मधु का मुख्यमंत्री ने किया सम्मान

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद