16 वीं राष्ट्रीय राफ्टिंग चैम्पियनशिप में रियल एडवेंचर टीम का शानदार प्रदर्शन

खबर शेयर करें

चम्पावत।इण्डियन राफ्टिंग फाउंडेशन की ओर से मार्च माह में देवप्रयाग में गंगा नदी में आयोजित 16 वीं राष्ट्रीय राफ्टिंग चैम्पियनशिप में रियल एडवेंचर जनपद चम्पावत की पुरुष एवं महिला टीमों ने भाग लिया और उत्तराखण्ड राज्य का प्रतिनिधित्व भी किया। जिसमें टीम ने मिक्सड रेस में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करते हुए मिक्सड चैम्पियनशिप पर कब्जा किया। साथ ही महिला टीम ने मैराथन एवं सलालम में द्वितीय स्थान, पुरुष टीम ने आरएक्स रेस में तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में सेना, बीएसएफ सहित कुल 13 टीमों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर आगमन पर टीम का संस्था की ओर से स्वागत किया गया। टीम में सम्मिलित बालिकाओं में जनपद चम्पावत के दूरस्थ क्षेत्रों से बबीता कठायत, पूजा बिष्ट, नेहा पुजारी तथा पुरुष वर्ग में चाँद सिंह, राजेन्द्र गिरी ने प्रतिभाग किया। इसके अतिरिक्त महिला वर्ग में जनपद अल्मोड़ा से बबीता गोस्वामी, कल्पना बोरा, पुरुष वर्ग में जनपद बागेश्वर से भूपेन सिंह, जनपद टिहरी गढ़वाल से रामायण भण्डारी, राजेन्द्र सिंह तथा विपिन सिंह ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री के निर्देश- गुलदार के हमलों के बीच प्रभावित क्षेत्रों में चौबीसों घंटे अलर्ट मोड में रहे विभाग

प्रतियोगिता में जाने से पूर्व टीम में सम्मिलित प्रतिभागियों को रियल एडवेंचर द्वारा पंचेश्वर तथा रिवर राफ्टिंग के लिए विश्व प्रसिद्ध शिवपुरी में 15 दिन का कठिन प्रशिक्षण प्रदान किया गया। जनपद आगमन पर टीम का संस्था द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया। रियल एडवेंचर के आशीष जोशी ने बताया कि टीम द्वारा इससे पूर्व में भी अरुणाचल प्रदेश में आयोजित 15 वीं राष्ट्रीय राफ्टिंग चैम्पियनशिप में प्रतिभाग कर प्रतियोगिता की चार कैटेगरी में पदक प्राप्त किये हैं। उन्होंने बताया कि रियल एडवेंचर की टीम द्वारा वर्ल्ड राफ्टिंग फेडरेशन द्वारा माह जून में इटली की मैजाना नदी में आयोजित की जाने वाली डब्ल्यूआरएफ यूरो कप 2023 और 16 सितम्बर से 23 सितम्बर हिमाचल प्रदेश की व्यास नदी में आयोजित की जाने एशियन राफ्टिंग चैम्पियनशिप हेतु अपना दावा मजबूत किया है। रियल एडवेंचर द्वारा अपनी यह जीत संस्था के मुख्य प्रशिक्षक रहे देवीधुरा जनपद चम्पावत निवासी स्वर्गीय धन सिंह बिष्ट जी को समर्पित की है। इस अवसर पर संस्था के आशीष जोशी, राकेश जोशी, ललित थ्वाल, दीपक राय, सुनील जोशी, कपिल राय, विनीत, विनोद गहतोड़ी आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद