पेड़ों पर चली आरी…….वन विभाग ने सागौन से भरी पिकप पकड़ी, तस्कर फरार

खबर शेयर करें

रुद्रपुर। यहां तस्करों के सागौन के पेड़ों में आरी चलाने का मामला प्रकाश में आया है। इन पेड़ों के लट्ठों से भरी पिकप को तराई केंद्रीय वन प्रभाग की गश्ती टीम ने एक विशेष अभियान के तहत बरामद कर लिया। जबकि तस्कर अंधेरे का फायदा उठाने में कामयाब रहे। इस मामले में वन विभाग ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार तड़के लालकुआं टांडा कंडी रोड पर गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि जंगल के अंदर एक पिकअप आ रही है। गश्ती टीम ने कंडीमार्ग से वाहन संख्या यूके04सीए- 2996 मध्य रात्रि में टांडा कंडी रोड आरक्षित वन क्षेत्र की तरफ से पिकअप आती दिखाई दी। वन विभाग की टीम ने रात्रि में वाहन को रोकने का इशारा किया तो टीम को सामने देखकर वाहन चालक मार्ग के किनारे वाहन खड़ा करके भाग गया।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

वाहन की तलाशी लेने पर वाहन मे सागौन के 11 लट्ठे बरामद हुए गश्ती टीम ने वाहन को कब्जे में लेकर टांडा रेंज ऑफिस सुरक्षित खड़ा कर दिया। यह पेड़ कहां पर काटे गए इसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि वन विभाग की टीम ने वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच पड़ताल प्रदान कर दी है। टीम में वन क्षेत्राधिकारी टांडा रूपनारायण गौतम, वन दरोगा विशन राम, वन दरोगा पान सिंह मेहता, वन बीट अधिकारी राहुल कुमार, अंकित कुमार, किशन सन्वाल, वाहन चालक मौजूद थे। 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद