Subscribe our YouTube Channel

टी20 वर्ल्ड कप 2022: अब भारत सेमीफाइनल में पहुंचा, पढ़े, ऐसा कैसे हुआ

खबर शेयर करें

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बड़ा उलटफेर हो गया।एडिलेड में खेले गए रोमांचक मुकाबले में कमजोर नीदरलैंड टीम ने साउथ अफ्रीका को 13 रनों से हरा दिया।

इसके बाद ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है। अब ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन होगी? इसका फैसला कुछ देर बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच के बाद हो जाएगा. इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी। वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।यानि साउथ अफ्रीका की हार के साथ ही ग्रुप-2 का पूरा समीकरण ही बदल गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा…पत्रकार, अधिवक्ता दिनेश पांडे का निधन

भारतीय टीम का आज जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी ग्रुप मुकाबला होना है। अब यदि भारतीय टीम यह मैच हारती भी है। तब भी वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी।क्योंकि टीम इंडिया अभी 6 पॉइंट्स के साथ अपने ग्रुप-2 में टॉप पर है। जबकि अफ्रीका टीम 5 अंक के साथ बाहर हो गई है। कुछ ही देर में एडिलेड में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेलना जाना है। इन दोनों ही टीमों के अभी बराबर 4-4 अंक हैं।

ऐसे में इन दोनों ही टीमों में से जो भी मैच जीतेगी, वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। क्योंकि उसके अफ्रीका के मुकाबले एक अंक ज्यादा यानि 6 पॉइंट्स हो जाएंगे। साउथ अफ्रीका टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप में चौकर्स साबित हुई है। उसके पास यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने का शानदार मौका था। सामने कमजोर नीदरलैंड टीम थी, लेकिन अफ्रीकी टीम एक बार फिर मौका भुना नहीं सकी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड… दुल्हन ने कर ली आत्महत्या,10 दिन पहले हुई थी शादी…… फ़ोन में बात करने को लेकर

मैच में साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस भी जीता था और पहले गेंदबाजी चुनी थी। मगर पहले बैटिंग करते हुए नीदरलैंड टीम ने 4 विकेट पर 158 रनों का स्कोर बना दिया।टीम के लिए कॉलिन एकरमेन ने 26 बॉल पर ताबड़तोड़ 41 रनों की पारी खेली। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।इनके अलावा स्टीफन मेबर्ग ने 37 और टॉम कूपर ने 35 रन बनाए। इसके बाद 159 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही। बीच में टीम संभली भी, लेकिन आखिर में आकर एकदम लड़खड़ा गई।अफ्रीकी टीम ने 112 से 141 के बीच 8 विकेट गंवाए और मैच हाथ से निकल गए। अफ्रीकी टीम 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी और 13 रनों से मैच गंवा दिया। टीम के लिए सबसे ज्यादा 25 रन रिली रोसो ने बनाए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments