मेधावियों को मिला सम्मान…..बच्चों से बुजुर्गों की सीख को जीवन का लक्ष्य बनाने का आह्वान

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। मेयर डॉ जोगेन्द्र सिंह पाल रौतेला ने बुजुर्गों के अनुभवों का लाभ लेने पर जोर दिया है। कहा कि बुजुर्ग को इस तरह सम्मान देना चाहिए कि वह उम्र के अंतिम पड़ाव में किसी के मोहताज न हों।

अन्तर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर वरिष्ठ नागरिक जन कल्याण समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मेयर डॉ रौतेला ने मेधावियों को सम्मानित किया। कहा कि नई पीढ़ी में समाज के लिए कुछ नया करने का हौंसला होना चाहिए। बच्चों को अपने बुजुर्गों से आर्शीवचन के साथ ही उनके द्वारा दी जा रही सीख को अपनी जीवन का लक्ष्य बनाना चाहिए। विशिष्ट अतिथि पार्षद अमित बिष्ट ने कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन से बुजुर्गों से हमें जो सीख मिलती है, उसका अपने जीवन में अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने मेधावी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए जीवन के हर क्षेत्र में और अधिक उन्नति करने की लगातार कोशिश करते रहने को कहा। समिति के अध्यक्ष भुवन भास्कर पाण्डे ने सभी का स्वागत किया और समिति संचालन में योगदान के लिए मेयर डॉ रौतेला का आभार जताया।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

कार्यक्रम में विशिष्ट कार्य कर मिसाल कायम करने वालों को सम्मानित भी किया गया। जिनमें पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में डॉ आशुतोष पंत, दिव्यांग बच्चों के पढ़ाई के क्षेत्र में नैब संस्था के श्याम धानक, दिव्यांगता के बावजूद भी अनेक क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित करने वाले भुवन चन्द्र गुणवंत, शिक्षा के में हरगोविन्द सुयाल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य जगदीश चन्द्र परगांई शामिल रहे। साथ ही हल्द्वानी ब्लॉक के उत्तराखण्ड बोर्ड के 10 मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह देकर उनका उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए समिति के महामंत्री पीडी पाण्डे ने समिति के क्रियाकलापों की जानकारी दी। इस दौरान उपाध्यक्ष डीके बल्यूटिया, भगवती बिष्ट, डीसी पंतोला, पी.एस. जन्तवाल, इन्दर सिंह निगल्टिया, विपिन चन्द्र बिष्ट, एम.एस. जन्तवाल, निर्मला दरम्वाल, शंकर दत्त तिवारी, सरोजनी तिवारी, सी.एम. पाण्डे, सुशील अग्रवाल पप्पी, गोपाल जोशी समेत कई लोग मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद