उत्तराखंड में (Weather Update) मौसम को लेकर ये है अपडेट

खबर शेयर करें

देहरादून। राज्य में मार्च माह में मौसम ने एक बार करवट बदली है। प्रदेश में बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। सोमवार रातभर से हो रही वर्षा से तापमान लुढ़कने से पूरा राज्‍य ठंड की चपेट में है। केदारनाथ, बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। अल्मोड़ा में भी बारिश से तापमान गिर गया है।

चंपावत जिले में पूर्णागिरि मार्ग में बाटनागाड़ के पास मलबा आ गया है। इसे हटाने को बुलडोजर लगाया गया है। राज्‍य की झील व नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है। तराई में गेहूं की खड़ी फसल को वर्षा व तेज हवा से नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्पसंख्यक आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अपील- आवाम के लिए सौहार्दपूर्ण बनाएं माहौल

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अभी अगले एक-दो दिन वर्षा के आसार बने रहेंगे।

देहरादून में मंगलवार को भी बारिश हुई। मसूरी, ऋषिकेश और आसपास के इलाकों में सोमवार से बारिश हो रही है। हरिद्वार में सोमवार देर रात से तेज बारिश शुरू हुई।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस ने चार और उपद्रवियों को किया गिरफ्तार, मास्टर माइंड के खिलाफ एक और मुकदमा

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक देहरादून अल्मोड़ा नैनीताल और चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने बारिश- ओलावृष्टि की संभावना है। इसके अलावा राज्य के अनेक जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री के निर्देश- गुलदार के हमलों के बीच प्रभावित क्षेत्रों में चौबीसों घंटे अलर्ट मोड में रहे विभाग
लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद