घाना अकरा में विस अध्यक्ष का स्वागत……उत्तराखंड के विकास और बदलाव पर हुई चर्चा

खबर शेयर करें

देहरादून। 66वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन के अंतिम दिवस पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने घाना, अकरा में रह रहे उत्तराखंड प्रवासियों से मुलाकात की। उत्तराखंड एसोसिएशन ऑफ घाना ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण के स्वागत सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया। साथ ही उत्तराखंडी प्रवासियों ने विधानसभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत सम्मान किया।

बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भूषण इन दिनों अफ्रीकी देश घाना अकरा में 66वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन (सीपीसी) में भाग लेने पहुंची हैं। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने घाना अकरा में रह रहे प्रवासियों से संवाद किया और देश और उत्तराखंड में हो रहे विकास और बदलाव के विषयों पर चर्चा की। कार्यक्रम में ऋतु खण्डूडी भूषण को उत्तराखंड की प्रथम विधानसभा अध्यक्ष बनने पर सभी ने उनको बधाई और शुभकामनाएं दी। विधानसभा अध्यक्ष खण्डूडी ने कहा कि जिस अपनत्व भाव से उनका स्वागत सम्मान किया गया, उससे वह भाव विभोर हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लीडरशिप में विश्व के सभी देशों में रह रहे भारतीयों में गौरव की भावना बढ़ी है।

यह भी पढ़ें 👉  सुगम और सुरक्षित चारधाम यात्रा का लक्ष्य, 11 भाषाओं में जारी हुई एसओजी

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि घाना में रह रहे उत्तराखंड के प्रवासी भाई बहन, यहां ईमानदारी से मेहनत कर रहे हैं, खासकर होटल व्यवसाय में उत्तराखंडी विदेशों में बड़ा नाम कमा रहें हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी को महिला आरक्षण विधेयक पास होने पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में 33 प्रतिशत महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री भारत में महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य कर रहे हैं और महिलाओं को ऐसे पदों पर बैठा रहे हैं, जिससे वह देश के विकास में योगदान दे सकें। भव्य स्वागत सम्मान से गदगद विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तराखंड एसोसिएशन ऑफ घाना और सभी उत्तराखंड प्रवासियों का आभार और धन्यवाद व्यक्त किया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद