मौसम अलर्ट- इन जिलों में हीटवेब तो यहां बारिश की जताई जा रही संभावना

खबर शेयर करें

उत्तराखंड में हीटवेब के बीच मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं।

मौसम विभाग की मानें तो राज्य के उत्तरकाशी, चमोली,रुद्रप्रयाग,बागेश्वर एवं रुद्रप्रयाग जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा गर्जन के साथ वर्षा तथा शेष पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा गर्जन के साथ वर्षा होने की संभावना है। राज्य के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। राज्य के मैदानी क्षेत्रों में सतही हवाएं दिन के समय तेज तथा झोंकेदार हवाएं (30-40 Kmph) चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी की मधु का मुख्यमंत्री ने किया सम्मान

चेतावनीः राज्य के देहरादून,पौडी, हरि‌द्वार,उधम सिंह नगर तथा नैनीताल जनपदों के कुछ स्थानों में ऊष्ण लहर से भीषण ऊष्ण लहर चलने की संभावना है। राज्य के शेष जनपदों में कहीं-कहीं ऊष्ण लहर से भीषण ऊष्ण लहर चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी की मधु का मुख्यमंत्री ने किया सम्मान

राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने झोंकेदार हवाएं (30-40 kmph) चलने की संभावना है।

वहीं राज्य की राजधानी देहरादून मे मौसम पूर्वानुमानः आसमान मुख्यतः साफ रहने से लेकर आआंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में उष्ण से भीषण उष्ण लहर बने रहने की संभावना तथा झोकेदार हवाएं (30-40 Kmph) चलने की संभावना है। अधिकतम तापमान 42°C के लगभग रहने की संभावना है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद