मौसम पूर्वानुमान……ऊंची चोटियों में बर्फबारी से गिरा तापमान, पहाड़ों में बादल छाने के आसार

खबर शेयर करें

देहरादून। उच्च हिमालय क्षेत्र में बरसात और बर्फबारी के बीच ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे और सर्द हवा चलने से ज्यादातर इलाकों में कंपकंपी बढ़ने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। शनिवार देर शाम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में चोटियों पर बर्फबारी हुई, जिससे प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में कंपकंपी बढ़ने के आसार हैं। धूप के कारण तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि दर्ज की गई। कुमाऊं में ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  घर में लगी भीषण आग, गैस सिलेंडर में लीकेज बताई जा रही वजह

बादल छाए रहने से ज्यादातर क्षेत्र में तापमान में भी मामूली वृद्धि दर्ज की गई। शनिवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ऊधमसिंह नगर में अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस और 6.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। मुक्तेश्वर में 16.1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में 17.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद