यहां साम्प्रदायिक माहौल खराब के प्रयास से फैला आक्रोश, एसएसपी से मिला प्रतिनिधिमंडल

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। कार रोड बाज़ार, बिंदुखत्ता (लालकुआं) में साम्प्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश पर रोक लगाने की मांग पर एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल एसएसपी नैनीताल से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने जिले में साम्प्रदायिक सामाजिक सौहार्द को नष्ट कराने की कोशिश की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से की।

हल्द्वानी के कमलुआगांजा की तर्ज पर कार रोड, बिन्दुखत्ता (लालकुआं) के बाजार में भी अंजाम देने की कोशिश कुछ साम्प्रदायिक मानसिकता के लोगों द्वारा 26 अगस्त को एक अल्पसंख्यक दुकानदार के साथ भी हुई। जिसमें उसके साथ मारपीट और गाली गलौच करने साथ ही किसी भी अल्पसंख्यक को दुकान न चलाने देने की धमकी देने लगे। आस-पास के अन्य दुकानदारों की समझदारी व बीच बचाव के कारण मामला बहुत बड़ा होने से बच गया। अगले दिन भी साम्प्रदायिक सोच के लोग उन्हें धमकी दे रहे थे कि तुम्हारी दुकान नहीं चलने देंगे। उक्त घटना की शिकायत ऑनलाइन एफआरआर पोर्टल व पुलिस चौकी पर भी की गयी, लेकिन दस दिन बीत जाने पर भी कोई कार्यवाही न होने से क्षुब्ध होकर लोगों को एसएसपी से मिलने हल्द्वानी आना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग के दौरान फंसे लोनिवि के सहायक अभियंता, हुई मौत

एसएसपी से प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि इस तरह का माहौल बनने से शांतिपूर्वक व सौहार्दपूर्ण वातावरण में काम करने वाले दुकानदारों के लिए भी काम करना मुश्किल हो रहा है। इसलिए साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने पर रोक लगाई जाए। प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि जिले में कहीं पर भी कोई भी भारतीय नागरिक बिना भय के अपना कारोबार चला सके इसके लिए पुलिस प्रशासन उचित प्रबंध करे एवं सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने की पहलकदमी अपने हाथ में लें। और इस तरह के सांप्रदायिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही की जाय। प्रतिनिधिमंडल में भाकपा माले जिला सचिव डॉ कैलाश पाण्डेय, बिंदुखत्ता ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पुष्कर दानू, प्रगतिशील महिला एकता केंद्र की पुष्पा, कांग्रेस अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के कार्यकारी जिला अध्यक्ष रमेश कुमार, कार रोड बिंदुखत्ता के प्रमुख व्यापारी नेता प्रभात पाल, अफजल, अब्दुल आदि शामिल रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद