ईडी की बड़ी कार्रवाई- उत्तराखंड में भाजपा नेता और आईएफएस ‌के ठिकानों पर मारे छापे

खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में ईडी ने बुधवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। ईडी ने यहां नेताओं के साथ ही कई आईएफएस अफसरों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। इनमें से कईयों के ठिकानों से भारी मात्रा में कैश मिलना सामने आया है। कैश गिनने के लिए ईडी को मशीनें तक मंगवानी पड़ी हैं। इन सबके तार पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत से जुड़े होना माना जा रहा है।

उत्तराखंड में बुधवार को ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के बाद पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद, ऊधमसिंह नगर के भाजपा नेता अमित सिंह के बाद अब आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक के घर छापा मारा। इस दैरान आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक के कैनाल रोड स्थित घर से भारी मात्रा में कैश मिला। कैश गिनने के लिए ईडी ने दो काउंटिंग मशीन मंगवाई है। आईएफएस सुशांत पटनायक पर पिछले दिनों एक महिला कर्मचारी ने छेड़खानी का आरापे भी लगा था। वहीं, वह प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड से हटाए गए थे। उन पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

वहीं ईडी के अधिकारियों की टीम ऊधमसिंह जिले के काशीपुर के बाजपुर रोड स्थित बीजेपी जिला मंत्री अमित सिंह के आवास को खंगाल रही है। संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी नेता अमित सिंह के निवास पर भी इसी सिलसिले में छापेमारी की जा रही है। इसके अलावा हरिद्वार में पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद के आवास पर ईडी की टीम ने छापा मारा। मामले के अनुसार, कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग में अवैध निर्माण और पाखरों में टाइगर सफारी के लिए पेड़ों के अवैध कटान का मामला सामने आया था।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

मामले में दो आईएफएस अधिकारियों को निलंबित किया गया था। मामले की जांच में आईएफएस किशनचंद पर कई संगीन आरोप लगे थे। जांच में आरोपों की पुष्टि होने का दावा सरकार ने किया था। वित्तीय अनियमित्ताओं के साथ अपने पद का दुरुपयोग का भी आरोप थे। जिसके बाद एसआईटी ने किशनचंद को दिसंबर में दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था। बीते अप्रैल माह में किशनचंद को हाईकोर्ट से शसर्त जमानत मिल गई थी। अब बुधवार को ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के नंद विहार कालोनी स्थित मकान पर ईडी की टीम ने छापा मारा। ईडी की इस कार्रवाई से नेताओं के साथ ही अफसरों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद