भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, एक देश एक चुनाव विषय पर कमेटी का गठन देश हित में अच्छा कदम

खबर शेयर करें

देहरादून। भाजपा ने केंद्र सरकार द्वारा पूर्व राष्ट्रपति रामननाथ कोविद की अध्यक्षता में एक देश एक चुनाव विषय पर बनाई कमेटी का स्वागत करते हुए देशहित में एक अच्छा कदम बताया है।

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बयान जारी करते हुए कहा कि भाजपा पहले से ही देश में एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनावों के पक्ष में रही है। क्योंकि पार्टी का मानना है कि अलग अलग चुनाव होने से लगातार अधिसूचना एवम तैयारियों के कारण विकास के कार्य प्रभावित होते हैं। साथ ही इस सारी कयावदों में बड़ी आर्थिक हानि भी होती है और अव्यवस्थता की स्थिति बनी रहती है।  इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार संसद, लालकिले के प्राचीर और अन्य स्थानों पर चर्चा करते रहे हैं। उन्होंने इस विषय पर बनाई कमेटी का अध्यक्ष पूर्व राष्ट्रपति और कानूनविद रामनाथ कोविद को मनोनीत करने का स्वागत करते हुए कहा कि देश के सभी पक्षों से बातचीत और कानूनी पहलुओं पर विचार करने के लिए श्री कोविद से बेहतर कोई  नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  नौकर ने इस वजह से रच डाली लूट की साजिश, मास्टर माइंड समेत चार गिरफ्तार

उन्होंने उम्मीद जताई कि एक देश एक चुनाव के यथार्थ में उतरने पर आर्थिक नुकसान से बचते हुए देश में विकास की रफ्तार बनाए रखने में कामयाब रहेगा। श्री भट्ट ने विरोध करने वाले विपक्षी दलों को जबाब देते हुए कहा कि जो इस प्रक्रिया को संविधान विरोधी बता रहे हैं उन्हे जानना चाहिए कि 1952, 1957, 1962 और1967 तक देश में केंद्र व राज्यों के चुनाव एक साथ होते आए हैं। उन्होंने कहा कि यह पूरी प्रक्रिया संसद के माध्यम से ही होना निश्चित है ऐसे में संविधान का उल्लघंन कैसे हो सकता है। संसद का कार्य ही देश की बेहतरी के लिए नए कानून बनाने और पुराने कानूनों में संशोधन करना है। इसलिए बजाय राजनैतिक चश्मे से देखते हुए विरोध करने के बजाय विपक्ष को सुझावों के साथ विचार विमर्श के लिए आगे आना चाहिए। 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद