उत्तराखंड…..चमोली हादसा प्रकरण, ये हुई कार्रवाई

खबर शेयर करें

देहरादून न्यूज़। सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर चमोली हादसे के प्रकरण में मुख्य महाप्रबंधक उत्तराखण्ड जल संस्थान ने एसटीपी का संचालन एवं रखरखाव करने वाली फर्म के कार्याे के समुचित अनुश्रवण का दायित्व देख रहे हरदेव लाल, अपर सहायक अभियन्ता को निलम्बित कर दिया है। इसके आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं शासन ने उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने चमोली हादसे के बाद कुंदन सिंह रावत प्रभारी अवर अभियंता को प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए कार्यालय अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड गोपेश्वर से अटैच कर दिया है।प्रबंध निदेशक द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मुख्य महाप्रबंधक ने स्पष्ट किया है कि प्रथम दृष्ट्या हरदेव लाल अपर सहायक अभियन्ता के द्वारा विभागीय कार्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरते जाने का दोषी पाये जाने के दृष्टिगत उन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  एमबीपीजी और महिला कॉलेज के छात्रों के लिए बड़ी खबर

वहीं सीएम के निर्देश पर राजस्व उपनिरीक्षक तहसील चमोली ने सुपरवाइजर ज्वाइन्ट वेन्चर कम्पनी एवं अन्य संबंधित के खिलाफ नमामि गंगे के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट पर विद्युत उपकरणों के संचालन में घोर लापरवाही बरते जाने के संबंध में एफआईआर दर्ज कर दी गई है। जबकि जिला अस्पताल गोपेश्वर में भर्ती चमोली हादसे के बाकी सभी 5 घायलो को भी गुरुवार को एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स में भर्ती किया गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद