मौसम विभाग की संभावनाः कहीं मध्यम तो कहीं गर्जना के साथ बरसेंगे मेघ

खबर शेयर करें

देहरादून। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को राज्य के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और तीव्र / बहुत तीव्र बारिश के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में चेतावनी जारी की है।

आज देहरादून, टिहरी, पौडी, नैनीताल, चंपावत के अधिकांश स्थानों और शेष जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। रविवार को देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 31 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग के दौरान फंसे लोनिवि के सहायक अभियंता, हुई मौत

इस बीच मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए पिथौरागढ़, बागेश्वर, देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा तथा पौडी.जनपदों के कुछ स्थानों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना तथा कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने के साथ तेज से अति तेज बरसात होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान संवेदनशील इलाकों में कही कही हल्का भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण राजमार्ग बाधित हो सकता है तथा निचले स्थानों में पानी भर सकता है। उन्होंने इससे सुरक्षित रहने की बात कही है। 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद