आयुक्त का छापा….गोदाम से बरामद हुई प्रतिबंधित पॉलीथिन, की यह कार्रवाई

खबर शेयर करें

हल्द्वानी।  मंडलायुक्त दीपक रावत ने बनभूलपुरा स्थित गोदाम में छापा मारकर भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद की है। आयुक्त के छापे से हड़कंच मच गया। गोदाम से तकरीबन 70 कुंतल के आसपास पॉलीथिन बरामद हुई है। इस पर गोदाम और कई दुकानें सील करने के साथ ही एक लाख का जुुर्माना लगाया गया है।

आयुक्त कुमाऊं मंडल दीपक रावत ने रेलवे स्टेशन बाजार, वनभूलपुरा में  स्थित गोदाम पर छापा मारा। जहां से लगभग 70 क्विंटल की मात्रा में प्रतिबंध पॉलिथीन (सिंगल यूज प्लास्टिक, कैरी बैग) बरामद की गई। आयुक्त दीपक रावत ने यहां 04 दुकानों और 01 बेसमेंट को सील करने के निर्देश सिटी मजिस्ट्रेट को दिए। नगर निगम, हल्द्वानी द्वारा गोदाम में मिली प्रतिबंध सिंगल यूज प्लास्टिक, कैरी बैग को जब्त कर लिया गया है। नगर निगम हल्द्वानी ने गोदाम के मालिक पर एक लाख  का जुर्माना लगाया गया है। मंडलायुक्त के छापे के दौरान गोदाम के मालिक आशिफ ने बताया कि यह पॉलिथीन उनके द्वारा दिल्ली, देहरादून, बरेली, जिंदल इंडस्ट्री सिडकुल, रुद्रपुर से क्रय की गई है। जिसके उनके द्वारा क्रय की गई सिंगल यूज प्लास्टिक के जीएसटी बिल भी उपलब्ध कराए गए हैं इन सभी जीएसटी बिलों की सत्यता की जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश डिप्टी कमिश्नर एसटीएफ हेमलता शुक्ला को दिये।

यह भी पढ़ें 👉  निकाय चुनाव- बढ़ सकता है प्रशासकों का कार्यकाल, हो रहा ये काम

कमिश्नर ने कहा कि पूर्व में भी सिंगल उसे प्लास्टिक निर्माता कंपनी आवश्यक कार्यवाही करते हुए उनको सील करने का काम किया गया है। आयुक्त ने समस्त जनमानुष से अपील की है कि प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करें। सिंगल यूज प्लास्टिक के वातावरण में अत्यधिक दुष्परिणाम होते हैं। सिंगल यूज प्लास्टिक के बढ़ते प्रभाव से कृषि भूमि की उर्वरता क्षमता दिनोंदिन कम होती जा रही है, वहीं दूसरी ओर मवेशियों द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक का उपभोग कर लेने से उनकी मृत्यु भी हो जाती है इसके अतिरिक्त वातावरण पर इसका दुष्प्रभाव पड़ रहा है। इस दौरान नगर आयुक्त हल्द्वानी पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, डिप्टी कमिश्नर एसटीएफ हेमलता शुक्ला, जेई विकास प्राधिकरण अंकित बोरा, प्रभारी निरीक्षक उमेश मलिक, थानाध्यक्ष बनभूलपुरा नीरज भाकुनी समेत नगर निगम और प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद