डिग्री कॉलेज के छात्रों को जी 20 के बारे में बताया

खबर शेयर करें

टिहरी:शहीद वेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी, पट्टी क्वीली टिहरी गढ़वाल में राजनीति विज्ञान विभाग एवं अंग्रेजी विभाग की ओर से भारत द्वारा जी 20 की अध्यक्षता करने के अवसर पर पर्यटन का उत्तराखंड की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें स्टूडेंट को कई तरह की जानकारी दी गई।

संयोजक डॉ.मुकेश प्रसाद सेमवाल एवं डॉ. बंदना सेमवाल ने जी 20 की थीम वासुदेव कुटुम्बकम एक पृथ्वी एक परिवार एक भविष्य के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. शशीबाला वर्मा ने जी 20 सम्मेलन से विश्व स्तर पर भारत की पहचान, पर्यटन का उत्तराखंड की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव के बारे में विस्तार से जानकारी दी। डॉ.बंदना सेमवाल नें भारत में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं एवं चुनौतियों के विषय में विचार व्यक्त किये।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित


डॉ. सुमिता पंवार ने वर्तमान में हो रहे जलवायु परिवर्तन एवं उससे होने वाले नुकसान के बारे अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ. विवेकानन्द भट्ट ने जी 20 सम्मेलन में भारत की भूमिका के विषय में छात्रों को अवगत कराया। इस अवसर पर अंकित सैनी,नरेन्द्र बिजल्वण, रचना राणा,काजल,,सुष्मिता,शालनी,मनीष,शिवानी, मनीषा, प्रदीप आदि उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद