डीएम के निर्देश…..लघु उद्योगों को दें प्रोत्साहन, समस्याओं का हो त्वरित निदान

खबर शेयर करें

बागेश्वर। जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में जिला उद्योग मित्र समिति व एकल खिड़की की बैठक सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने महाप्रबंधक उद्योग को उद्योग से संबंधित विभागों से समन्वय करते हुए उद्योग बंधुओं से सुझाव लेने व उनकी समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। योजना का लाभ जनपद के उद्यमियों को मिले इसके लिए योजना बनाने को भी कहा गया। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा राज्य में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों के प्रोत्साहन किया जा रहा है इसलिए उद्यमियों की समस्याओं व सुझावो को प्राथमिकता  से लिया जाय। बैठक के दौरान उद्यमी नरेन्द्र खेतवाल, दिलीप खेतवाल, थ्रीश कपूर आदि ने अपने-अपने सुझाव भी रखे।

यह भी पढ़ें 👉  साइकिल से जा रहे वृद्ध को बाघ ने मार डाला, ग्रामीणों में दहशत

उन्होंने कीबी, सेब आदि की उपलब्धता बनी रहे इसलिये कोल्ड स्टोर बनाने का सुझाव दिया जिस पर जिलाधिकारी ने महाप्रबंधक उद्योग को प्रस्ताव बनाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बैठक में महाप्रबंधक उद्योग ने बताया एकल खिडकी के अंतर्गत कुल 15 आवेदन पत्रों की स्वीकृति प्रदान की गई जिनमें से 14 माइंस व 01 आवेदन अंजली अल्ट्रासाउंड के है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी, प्रभारी महाप्रबंधक उद्योग चंद्र मोहन, लीड बैंक अधिकारी एनआर जौहरी, जिला पर्यटन अधिकारी पीके गौतम सहित अध्यक्ष बागनाथ चौबर्स ऑफ कामर्स  नरेन्द्र खेतवाल, उद्यमी दलीप खेतवाल, थ्रीश कपूर, दीपक आर्या आदि उद्यमी मौजूद थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद