चैकिंग में वन विभाग को मिली सफलता, वाहन से काजल की लकड़ी बरामद, तीन गिरफ्तार

खबर शेयर करें

उत्तरकाशी। उत्तराखंड से उत्तरप्रदेश के सहारनपुर के लिए तस्करी कर ले जाई जा रही काजल की लकड़ी को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया। साथ ही तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। टीम ने तस्करी में प्रयुक्त वाहन को भी सीज किया है। इस मामले में तस्करों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

वन विभाग की टीम ने उत्तरकाशी जनपद के गंगोरी में चैकिंग के दौरान एक वाहन को रोक लिया। तलाशी में टीम ने वाहन से काजल की लकड़ी के 200 गुटके/ कटोरे बरामद किए। साथ ही इस मामले में ऋषि पुत्र सुरेंद्र निवासी ऋषिकेश, सोहन पुत्र प्यारेलाल निवासी गुमानी वाला ऋषिकेश और ललित सिंह उम्र  निवासी धारीपुर पोस्ट ऑफिस सिमकोट नेपाल को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने इन कटोरा को सहारनपुर ले जाना कबूला है।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

वन विभाग इन तस्करों से उनके पुराने आपराधिक रिकार्ड के बारे में भी जानकारी हासिल कर रही है। उपप्रभागीय वनाधिकारी कन्हैया बेलवाल ने कहा है कि वन अपराध किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा आरोपी को सख्त सजा दिलाई जाएगी। टीम मेंवन क्षेत्राधिकारी बाराहाट मुकेश रतुडी, वन क्षेत्राधिकारी पूजा चौहान बिष्ट, वनदरोगा नवीन चंद्र भद्र, वन आरक्षी खुशाल सिंह, सुभाष बिजलवान, सुभाष अवस्थी, स्वतंत्र सिंह शामिल रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद