मौसम अपडेट- अल्मोड़ा समेत इन पर्वतीय जिलों में ‌पाला बढ़ाएगा मुश्किलें

खबर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड में फिलहाल ठंड से राहत के आसार नहीं है। मैदानी इलाकों में घने कोहरे का प्रकोप जारी है। वहीं, दिनभर सर्द हवाएं कंपकंपी छूटा रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में पर्वतीय क्षेत्रों में जहां पाला मुश्किलें बढ़ाएगा, वहीं मैदानी इलाकों में कोहरे के चलते लोगों की परेशानी बढ़ेंगी।

मौसम विभाग ने चार जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक राज्य के देहरादून, पौड़ी तथा नैनीताल जनपदों के मैदानी क्षेत्र के कुछ भागों में उथल से मध्य कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि घना कोहरा के चलते यातायात में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। कहीं-कहीं सड़क यातायात टकराव की स्थिति के अलावा कुछ क्षेत्रों में हवाई अड्डों पर न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता विमान लैंडिंग अटैक ऑफ को प्रभावित कर सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून ,पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत तथा नैनीताल में कुछ जगहों पर पाला गिरने की भी संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: अल्मोड़ा के शिक्षक और सिदार्थ पार्लर की संचालिका के पति का निधन

मौसम विभाग का कहना है कि 6 जनवरी को ऊधमसिंह नगर तथा हरिद्वार में घना कोहरा छाने से परेशानी हो सकती है। इस बीच राज्य में नौ जनवरी से मौसम बदलने के आसार हैं। प्रदेशभर में नौ जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ी और मैदानी इलाकों में नौ एवं दस जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। ऊंचेइलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है। प्रदेशभर में लंबे समय से बारिश एवं बर्फबारी नहीं होने से फसलों पर भी असर पड़ रहा है। मैदान में पांच दिन कोहरे का येलो अलर्ट: मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी निदेशक रोहित थपलियाल ने बताया कि प्रदेश में अगले पांच दिन तापमान सामान्य बना रहेगा। बुधवार को दून का अधिकतम तापमान 22.5 एवं न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा। यूएसनगर और हरिद्वार में पांच दिन कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है। दून, चंपावत, नैनीताल और पौड़ी में भी सुबह-शाम कोहरा छा सकता है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद