Subscribe our YouTube Channel

Almora: हरीश रावत ने कहा इतने विधायक देना ताकि सुबह से शाम तक विधायक ना गिनने पड़े….. मनोज तिवारी ने भी हरीश रावत के सामने कही ये बड़ी बात (वीडियो)

खबर शेयर करें
अल्मोड़ा के पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कही मंच से ये बड़ी बात, आप भी सुने

Almora news: प्रदेश कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पूर्व सीएम हरीश रावत ने शुक्रवार को almora में एक खास अपील की। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मेरी एक ही निवेदन लोगों से है कि इतना बहुमत दीजियेगा की ताकि सुबह और शाम विधायक ना गिनने पड़े। बीजेपी के राज में कब सरकार तोड़ने प्रयास ना हो कुछ कहा ही नहीं जा सकता। दिल्ली ने पहले भी सरकार तोड़ने की कोशिश की। पहले भी हम शांति से सरकार चला रहे थे। उनको यह रास नही आया। मैं जानता हूं आगे भी वह क्या करने जा रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को अल्मोड़ा के खूट में पत्रकारों से बात की

रावत ने यहां भारत रत्न पं गोविंद बल्लभ पंत की जन्म स्थली खूंट में एक जन सभा को सम्बोधित किया। रावत ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो सबसे पहले राज्य में रिक्त पदों बेरोजगार युवाओं को तैनाती देगी। इसके बाद भी जिन युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा। उनको 5 हजार माह बेरोजगारी भत्ता देगी। रावत ने कहा कि सत्ता परिवर्तन में अल्मोड़ा को नेतृत्व करना होगा।पिछली बार चुनाव में अल्मोड़ा में हमें सफलता नहीं मिली। इस बार लोगों ने सहयोग करना है। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनानी है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

रावत ने इस दौरान केंद्र सरकार पर खूब प्रहार किया। कहा कि बीजेपी के सत्ता में आते ही जो गैस सिलेंडर पहले 400 रुपये का था वह एक हजार का हो गया है। खाने के तेल के दाम 200 रुपये से अधिक हो गया। पेट्रोल और डीजल के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। कहा केंद्र सरकार बस अंबानी और अडानी की आय बढ़ा रही है। जब वह मुख्यमंत्री थे उन्होंने 32 हजार पद भरे। जबकि इस सरकार ने 11 हजार पद मृत घोषित कर दिए। उन्होंने बेरोजगारों का मुद्दा उठाया तो अब सीएम 24 हजार पद भरने की बात कर रहे हैं जबकि 27 हजार से अधिक पद रिक्त हैं। कहा कि उन्होंने 18 प्रकार की पेंशन स्वीकृत की थी। इसमें अधिकांश पेंशन बंद कर दी गई हैं।

हरीश रावत ने कहा कांग्रेस की सरकार बनी तो ये करेंगे

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

महिला कल्याण के लिए सार्वभौमिक कल्याण योजना शुरू होगी

मडुवा, गन्ना और शिल्प पर काम होगा

किल्मोड़ा और घिंघारू जैसे उत्पादों को रोजगार से जोड़ा जाएगा

पहाड़ में मंडियां स्थापित की जाएंगी

कुड़ी बाड़ी की रक्षा कर रहे पहाड़ के लोगों के लिए पेंशन योजना शुरू की जाएगी

शिक्षा के क्षेत्र में नए प्रयोग किए जाएंगे

आवासीय विवि को फिर से अस्तित्व में लाया जाएगा

प्रत्येक महिला के खाते में गैस सिलेंडर की सब्सिडी के तौर पर 200 रुपये दी जाएगी

पहले साल 100 यूनिट तथा दूसरे साल 200 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी

हमारा मुख्यमंत्री हरीश रावत जैसा हो: टम्टा
Almora: राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने हरीश रावत को मुख्यमंत्री बनाने की पैरवी की। मंच से लोगों से कहा कि हमारा मुख्यमंत्री कैसा हो…. हरीश रावत जैसा हो। इस दौरान टम्टा ने केंद्र सरकार पर खूब प्रहार किया। नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी, पूर्व विधान सभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने भी मंच से हरीश रावत की तारीफ और केंद्र सरकार पर प्रहार किए।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

मनोज और बिट्टू ने दिखाई ताकत

अल्मोड़ा सीट से टिकट के दावेदार मनोज तिवारी और बिट्टू कर्नाटक ने कार्य्रकम के दौरान अपनी ताकत दिखाई। इस दौरान दोनों के समर्थकों ने अपने दावेदार के समर्थन में नारेबाजी भी की। हालांकि इस दौरान मनोज तिवारी ने मंच से बड़ी बात बोली….

ये रहे मौजूद

कांंग्रेस जिलाध्यक्ष पीताम्बर पाण्डेय,महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी,पूर्व दर्जा राज्य मंत्री बिट्टू कर्नाटक,पूर्व पालिकाध्यक्ष शोभा जोशी,सेवादल जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह बिष्ट,ब्लाक प्रमुख बबीता भाकुनी,सिकन्दर पवार,ब्लाक अध्यक्ष राजेन्द्र बोरा,एआई सी सी से आए भुवनेस साहू,ममता सिंह,राजेन्द्र बाराकोटी,दीप सिंह डांगी,यूथ जिलाध्यक्ष निर्मल रावत,भूपेन्द्र भोज,जमन सिंह बिष्ट,विपुल कार्की,आनन्द सिंह बिष्ट,पूरन सिंह सुप्याल,हेमेन्द्र भण्डारी,गोपाल चौहान,जिला उपाध्यक्ष कमल बिष्ट,मंजू काण्डपाल,रमेश भाकुनी,हरीश रौतेला,मनोज बिष्ट,ललित पंत,भुवन पाण्डे,घनश्याम गुरूरानी, पूनम आर्या,भगवान सिंह,धीरेन्द्र गैलाकोटी,प्रकाश रावत,हर्ष कनवाल,नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला,वैभव, पाण्डेय,किशनलाल,हेम चन्द्र जोशी,दिनेश नेगी,पारितोष जोशी,मनोज पाठक,देवेन्द्र बिष्ट,तारा चन्द्र जोशी,राजीव कर्नाटक,दीपांशु पाण्डेय,जिला पंचायत सदस्य जीवन सिंह भण्डारी,प्रमोद पवार,कार्तिक साह,सुनील कठायत,भुवन चन्द्र पाण्डे,नवल बिष्ट,राहुल खोलिया,नवीन कनवाल,लक्ष्मण सिंह ऐठानी,हेम तिवारी,पंकज काण्डपाल,रमेश काण्डपाल,अख्तर हुसैन,राबिन भण्डारी,शेखर पाण्डेय,कमल कोरंगा,संजय दुर्गापाल,मदन डांगी,मोहन देवली, हेम जोशी आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments