Subscribe our YouTube Channel

अल्मोड़ा…..इस मुद्दे को लेकर पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने दी चेतावनी……

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। उत्तराखण्ड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि क्वारब से ऊपर अल्मोड़ा की ओर सड़क चौड़ीकरण का कार्य शुरू हो गया गया। उन्होंने इस सड़क में जो बाईपास उनके द्वारा मंत्री नितिन गडकरी को प्रस्तावित किया गया था। उसे चौंसली कोसी बाईपास के रूप में बनाये जाने की मांग की। ऐसा नहीं करने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी।


कर्नाटक ने कहा कि यदि ये राष्ट्रीय राजमार्ग को अगर अल्मोड़ा नगर में लाया गया तो इसका विरोध ही नहीं होगा बल्कि विभाग के खिलाफ एक व्यापक जन आन्दोलन भी होगा। कर्नाटक ने कहा कि इस सम्बन्ध में उनकी केन्द्रीय एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से तीन बार वार्ता हुई जो कि बेहद सकारात्मक रही।उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री ने उन्हें पूर्ण रूप से आश्वस्त किया था कि उक्त बाईपास को जनहित में अल्मोड़ा नगर से न लाकर चौसली से कोसी बाई पास के रूप में बनाया जायेगा,जिससे कि अल्मोड़ा नगर व उसके आसपास के गांवों की जनता के भवनों को किसी भी तरह का कोई नुकसान न हो।

यह भी पढ़ें 👉  राजस्व उपनिरीक्षक पटवारी लेखपाल परीक्षा को लेकर ये है अपडेट

कर्नाटक ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री के सकारात्मक रूख के बाद भी सम्बन्धित विभाग के अधिकारी स्वयं को सर्वेसर्वा मान रहे हैं और मनमानी को आतुर हैं।उन्होंने कहा कि ये बेलगाम अधिकारी एक बात स्पष्ट तौर पर अपने दिमाग में बैठा लें कि किसी भी दशा में सड़क का चौड़ीकरण अल्मोड़ा नगर व उससे लगे गांवों में नहीं आने दिया जाएगा और यदि सम्बन्धित विभाग के अधिकारी ये समझते हैं कि वे मनमानी करेंगें और नगर के मध्य से राष्ट्रीय राजमार्ग ले जाएंगे तो वे एक बात अपने मन और मस्तिष्क में अच्छी तरह से बैठा लें कि इसके लिए उन्हें सड़क का चौड़ीकरण नागरिकों की लाश के ऊपर से ले जाना पड़ेगा जिसकी प्रथम पहल बिट्टू कर्नाटक द्वारा की जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर…. दुष्कर्म के मामले में आसाराम बाबू को सजा, पढ़े पूरी खबर


कहा कि वे इस सड़क के चौड़ीकरण से अधिक महत्व अल्मोड़ा नगर व उससे लगे गांवों की जनता को देते हैं और वे किसी भी दशा में वहां की जनता का अहित नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा एक ऐतिहासिक शहर है और सम्बन्धित विभाग के बेलगाम अधिकारी अपनी करतूतों से इस शहर की ऐतिहासिकता को प्रभावित करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं जिसे किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किया जाएगा।उन्होंने नगर व आसपास के गांवों की जनता से भी अपील की है कि सभी को संगठित रूप से एकजुट होकर सामने आना पड़ेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments