Subscribe our YouTube Channel

पहाड़ की बेटियों ने राफ्टिंग में किया कमाल,बीएसएफ, सेना और आईटीबीपी की टीमों को किया पस्त…. पढ़े खबर

खबर शेयर करें

चम्पावत। पहाड़ की बेटियों ने अपनी प्रतिभा, कड़ी मेहनत के दम पर एक बार फिर कमाल किया है। शहर से दूर गांवों में रहने वाली चम्पावत जिले की बेटियों ने राफ्टिंग में सेना, बीएसएफ और आईटीबीपी की टीम को कड़ी टक्कर दी। उनकी सब तारीफ कर रहे हैं। आज डीएम चम्पावत ने भी बेटियों को सम्मानित किया।

दरअसल, इंडियन राफ्टिंग फैडरेशन की ओर 5 मार्च 2022 से 12 मार्च 2022 तक अरुणाचल प्रदेश की सीयोंग नदी में 15वी राष्ट्रीय राफ्टिंग चैम्पिनशिप आयोजित की गई। इसमें उत्तराखंड राज्य की ओर से राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए रियल एडवेंचर चम्पावत की पुरुष एवं महिला टीम ने भाग लिया। जिसमें महिला टीम की ओर से बीएसएफ, सेना, आईटीबीपी, कर्नाटक राज्य, अरुणाचल प्रदेश राज्य आदि की महिला टीमों से प्रतिस्पर्धा करते हुए चैम्पियनशिप की चार कैटेगरी में स्थान प्राप्त किया। इसमें राफ्टिंग मैराथन, सलालम, आरएक्स मिक्स रेस में द्वतीय स्थान, डाउन रीवर रेस में तृतीय स्थान प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  प्रधानाचार्य की पुलिस से शिकायत, मचा हड़कंप

टीम में शामिल बालिकाओं में जनपद के दूरदराज गांव की पूजा बिष्ट, नेहा पुजारी, बबीता कठायत, मेघा बोहरा एवं बबीता गोस्वामी ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

चैम्पिनशिप में जाने से पूर्व संस्था रियल एडवेंचर द्वारा टीमों को पंचेश्रवर तथा राफ़्टिंग के लिए विश्व प्रशिद्ध शिव पूरी में 15 दिन का कठिन प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

टीम की यहां वापसी पर डीएम विनीत तोमर ने प्रतिभागियों का सम्मान करते हुए मेडल एवं प्रमाण पत्र वितरित किए।

इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष आशीष जोशी ने बताया कि प्रतियोगिता में विभिन्न मेडल प्राप्त कर माह अगस्त 2022 में वर्ल्ड राफ़्टिंग फैडरेशन द्वारा ग्लास्गो में आयोजित की जाने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए अपना दावा मजबूत की गया है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रधानाचार्य की पुलिस से शिकायत, मचा हड़कंप

रियल संस्था के संस्थापक आशीष जोशी ने बताया कि इससे पूर्व भी संस्था द्वारा प्रतिभाग कराई गई बालिकाओं के टीम कुमाऊं मंडल के जनपद पिथौरागढ़ में काली और गोरी नदी के संगम स्थल जौलजीबी में उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद, पर्वतारोहण एवं स्की संस्थान औली के संयुक्त तत्वावधान में प्रथम स्थान पर रही हैं।

मुख्य विकास अधिकारी आरएस रावत ने भी टीम को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर आपदा प्रबंधन अधिकारी मनोज पांडेय, राकेश जोशी, धन सिंह बिष्ट, विनीत राय, सुनील जोशी, कपिल, ललित थ्वाल,दीपक राय मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments