पहले दिया रकम दोगुनी करने का लालच, पैसे नहीं दिए तो कर डाली ब्लैकमेलिंग, अब पुलिस से की शिकायत

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। पैसा दोगुने करने का लालच देकर लाखों की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ने पुलिस की शरण ली है। इस मामले में आईजी डॉ नीलेश आनन्द भरणे ने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

साइबर क्राइम से संबंधित मामलों के लिए आईजी डॉ नीलेश आनन्द भरणे ने परिक्षेत्रीय साईबर सेल का गठन किया है। जिसमें एक उपनिरीक्षक, 2 हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल नियुक्त किए गए हैं। इस सेल में सोमवार को शहर के ‌ही निवासी भाष्कर सिंह ने शिकायती पत्र दिया। बताया कि उसके फोन पर जीतो स्टार इंण्डिया नाम से लिंक आया। जिसमें कहा गया कि वह जितनी भी रकम लगाएगा उसे दोगुना कर दिया जाएगा। इस पर पैसे दोगुने के लालच में भाष्कर ने 5 लाख रूपये डाल दिये। जब पीड़ित को पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी हो गयी तो उसने पैसे देने बन्द कर दिए। इस बीच जीतो स्टार कम्पनी ने पीड़ित का मोबाइल क्लोन बनाकर व्यक्तिगत जानकारी जुटा ली और फोटो एडिटिंग कर उसके रिश्तेदारों के मोबाईल नम्बर पर भेजने शुरू कर दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: गर्मी से मिलने वाली है राहत, ये है मौसम विभाग का अपडेट

इसके बाद ठग भाष्कर को ब्लैकमेल करते रहे। इस पर पीड़ित लोक लज्जा के भय से लगातार पैसे भेजता रहा। पीड़ित का कहना है कि अब तक वह जमीन, सोना बेचने के अलावा कर्ज लेकर कुल 28 लाख रुपये ठगों को दे चुका है। अब मानसिक रूप से पीड़ित हो चुके भाष्कर ने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है। इस मामले को आईजी डॉ भरणे ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने साईबर टीम को मामले में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कहा ‌है कि पीड़ित को न्याय दिलाने में हर सम्भव प्रयास किए जाएं। उन्होंने जनता से भी सतर्क रहने को कहा है। अपील की है कि किसी अन्जान लिंक पर क्लिक न करें। व्हाटसप पर आने वाली अन्जान वीडियो कॉल पर बात न करें। साथ ही इस प्रकार की कोई घटना घटित होने पर तत्काल साईबर हैल्प लाईन नम्बर -1930 पर कॉल करें। इसके अलावा पुलिस को सूचित करने में संकोच न करें, अपनी शिकायत पुलिस से जरुर करें।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद