कोरोना संक्रमण: शिक्षा निदेशालय ने जारी की स्कूलों के लिए गाइडलाइन….. बढ़ रहे मामलों ने बढ़ाई चिंता……

खबर शेयर करें

देश में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। देश की राजधानी में आ रहे मामलों को देखते हुए अब एहतियात बरती जा रही है। यहां पर स्कूलों के लिए भी गाइडलाइन जारी की गई है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) ने इसके लिए स्कूलों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

इसमें कहा गया है कि अगर स्कूल में कोरोना का कोई मामला सामने आता है तो इसकी जानकारी शिक्षा निदेशालय को दी जाय। स्कूल को बंद करना है या किसी विंग को बंद करना है। इस पर फैसला किया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा में पैसे बांटने के वीडियो मामले में पुलिस गंभीर, शुरू हुई जांच

नये निर्देश के तहत बच्चों, शिक्षकों और अन्य कर्मियों के लिए मास्क को अनिवार्य किया जाए,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन का ध्यान रखा जाय, हाथों को लगातार धोने और सेनेटाइजर के इस्तेमाल को अनिवार्य किया जाए, कोरोना को लेकर बच्चों, शिक्षकों और अन्य कर्मियों को जागरूक किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री के निर्देश- गुलदार के हमलों के बीच प्रभावित क्षेत्रों में चौबीसों घंटे अलर्ट मोड में रहे विभाग

गुरुवार को उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली ओवरआल कोरोना के मामलों में बढ़ोत्‍तरी हुई है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। दिल्ली समेत आधे एनसीआर में संक्रमण दर बढ़ रही है। यहां पर 7 से 14 अप्रैल के बीच देश में मिले कुल संक्रमितों में करीब 29 फीसदी दिल्ली-एनसीआर से हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद