Subscribe our YouTube Channel

जल्द ही बाजार में आ सकती है ये नई कार…… ये मिलेंगी सुविधाएं

खबर शेयर करें

New Mahindra Scorpio: महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) जल्द ही अपनी फेमस SUV स्कॉर्पियो (Scorpio) का नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल महिंद्रा की स्कॉर्पियो टियर-2 और टियर-3 इलाकों में काफी डिमांड में रहती है और यह अपने हैवी लुक, स्पेस और बड़े टायर साइज के चलते काफी ज्यादा पसंद की जाती है। लेकिन भारतीय बाजार में इसी रेंज में कई कंपनियां बेहतरीन फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च कर चुकी हैं ऐसे में स्कॉर्पियो का अपग्रेड होना बहुत जरूरी है नहीं तो लोगों को दूसरी कारों की तरफ शिफ्ट होने में टाइम नहीं लगेगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा नई स्कॉर्पियो को कई सारे धांसू फीचर्स के साथ पेश करेगी।

कुछ दिन पहले ये जानकारी सामने आई है कि कंपनी स्कॉर्पियों को सिर्फ नया लुक ही नहीं बल्कि इसे नया नाम भी दे सकती है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो स्टिंग या महिंद्रा स्कॉर्पियन नाम से पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद…पहाड़ का 18 साल का पारस फौज में भर्ती की कर रहा था तैयारी,व्यायाम के दौरान हो गई मौत


जानकारी के मुताबिक महिंद्रा नई स्कॉर्पियो के साथ मौजूदा मॉडल की बिक्री भी जारी रखेगी। अगर ऐसा होता है तो मतलब साफ है कि स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल को नई स्कॉर्पियो से रिप्लेस नहीं किया जाएगा। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को मिलने वाला सबसे धांसू एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) हो सकता है जैसा कि हालिया लॉन्च महिंद्रा XUV700 में दिया गया है. फीचर्स की बात करें तो SUV के साथ संभवतः मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नेशनल अवॉर्ड विनिंग लेजेंडरी सिंगर वाणी जयराम का निधन


कार में 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सभी जगह एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे हाइटेक फीचर्स भी मिल सकते हैं. कंपनी इस कार के साथ 360-डिग्री कैमरा भी देने वाली है जिससे सुरक्षा के मामले में नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV के रूप में सामने आएगी. नई स्कॉर्पियो में महंगी कारों वाले सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स दिए जा सकते हैं।
नई जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ 155 बीएचपी ताकत और 360 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाला 2.0-लीटर एमहॉक टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसके साथ ही 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments