Subscribe our YouTube Channel

अल्मोड़ा जिला पंचायत की बैठक: विधायक ने अफसर से कहा तुम नौकरी करने लायक नहीं…. सीएमओ से भी कही ये बात….. पढ़े पूरी खबर…..

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा न्यूज: आज जिला पंचायत सभागार धारानौला में जिला पंचायत अल्मोड़ा की बैठक हुई। हर बार की तरह बैठक में प्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं को सदन में रखा। अफसरों पर लापरवाही का आरोप लगाया।

इस बार बैठक में पहली बार विधायक बने रानीखेत के विधायक प्रमोद नैनवाल और द्वाराहाट के विधायक मदन बिष्ट मौजूद रहे। बैठक में द्वाराहाट के विधायक मदन बिष्ट ऊर्जा निगम के अफसर पर बेहद कड़क अंदाज में नजर आए। उन्होंने भरी बैठक में अफसर को चेताया। कहा तुम नौकरी करने के लायक नहीं हो। कहा उनकी कार्यप्रणाली बिल्कुल ठीक नहीं। दरअसल, बैठक में जिला पंचायत सदस्यों ने अपने क्षेत्र में बिजली की समस्याओं को उठाया। बिजली पोल, ट्रांसफार्मर आदि के मुद्दों को भी रखा। इस दौरान रानीखेत डिवीजन की समस्याओं पर विधायक भी मंच में अपनी सीट में खड़े हो गए। अपनी बात रखते हुए विधायक ने अफसर से कहा कि वह नौकरी करने लायक नहीं है। बाद में सीएमओ डॉ. आरसी पंत से भी प्रतिनिधियों ने सवाल किए। इस बीच भी विधायक मदन बिष्ट फिर उठे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

उन्होंने कहा कि हम सभी को डॉक्टर, शिक्षक सहित अन्य कर्मचारियों का सम्मान करना चाहिए। यह भी कहा कि जब तक शासन से बजट या डॉक्टर नहीं आएंगे। ये क्या काम करेंगे। उन्होंने सीएमओ से कहा कि वह चौखुटिया और द्वाराहाट अस्पताल में सफाई कर्मचारी की तैनाती कर दे। रैबीज के इंजेक्शन की आपूर्ति अस्पतालों में कर दे।

इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष उमा सिंह ने भी अफसरों को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो समस्याओं को आज सदन में प्रतिनिधियों की ओर से उठाया गया है। अफसर उन समस्याओं का जल्द समाधान करें। अगली बैठक में इन समस्याओं के समाधान के साथ अफसर बैठक में आये।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

इन मुद्दों को रखा
नये राशन कार्ड बनाये जाने के साथ ही छूटे हुए पारिवारिक सदस्यों का नाम राशन कार्ड में जोड़े जाने, विद्युत कटौती, झूलते विद्युत तारों को ठीक किए जाने, विद्युत पोलो को बदले जाने,आवारा एवं बेसहारा पशुओं की समस्या का समाधान किये जाने,108 वाहन की अधिकाधिक सुविधा ग्रामीणों को उपलब्ध कराये जाने, चौखुटिया, द्वाराहाट क्षेत्र में अल्ट्रासाउण्ड कराये जाने की सुविधा शुरू किए जाने, कोरोना बूस्टर डोज लगाये जाने, चौखुटिया एवं द्वाराहाट चिकित्सालयों में सफाई कर्मचारी तैनात किए जाने, चिकित्सालयों मेडिकल वेस्ट को खुले में न डाले जाने सहित अन्य मुद्दों जन प्रतिनिधियों ने उठाया। अफसरों ने भी इन समस्याओं के बारे में मौके पर ही जानकारी भी दी गई।

इन जन प्रतिनिधियों ने भी उठाए अपने क्षेत्र के मुद्दे जिला पंचायत की बैठक में जिला पंचायत सदस्य महेश नायल, नंदन सिंह नेगी, शिवराज बनौला, संजय वाणी, देवकी बिष्ट, धन सिंह, जिला पंचायत उपाध्यक्ष सहित अन्य ने भी अपने क्षेत्र की समस्याओं को प्रमुखता से सदन में उठाया।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

ये भी किया जिस
बैठक में वर्ष 2017 में गौरा देवी कन्याधन योजनान्तर्गत जिन लाभार्थियों को एक ही किश्त रू0 पॉच हजार उपलब्ध कराये गये है उन्हें सभी किश्तों की धनराशि कुल 51 हजार दिये जाने का प्रस्ताव सदन के माध्यम से शासन को भेजे जाने हेतु पारित किया गया।

बैठक में विधायक रानीखेत प्रमोद नैनवाल, विधायक मदन बिष्ट, उपाध्यक्ष जिला पंचायत कान्ता रावत, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे सहित अन्य विभागों के अफसर मौजूद रहे। बैठक का संचालन अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत राजेन्द्र सिंह कठायत ने किया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments