अल्मोड़ा…. पहाड़ की बेटी को सलाम, इंडियन आर्मी में बनी लेफ्टिनेंट….. पिता की मौत के बाद ऐसे पूरा किया उनका सपना

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। उसके पापा की तम्मन्ना थी कि उनकी बेटी आर्मी में अफसर बने। बेटी फौज की वर्दी पहने। सेना की वर्दी में पिता अपनी बेटी को देख नहीं सके। लेकिन बेटी ने पिता के सपने को पूरा कर दिखाया और अब बेटी आर्मी में अफसर बन गई।

कड़ी मेहनत और हौसले के दम पर अभी मित्र बिहार कालौनी देवलचौड़ हल्द्वानी निवासी महिका बिष्ट भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गई है। लोग इस बेटी को बधाई दे रहे हैं। बेटी के हौसले और संघर्ष को भी सलाम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री के निर्देश- कानून व्यवस्था का हो अनुपालन से पालन

मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के लमगड़ा ब्लॉक सांगड (चलनीछीना) निवासी स्वर्गीय राजन सिंह चीनी मिल सितारगंज में कार्यरत थे। साल 2014 में उनकी अचानक मौत हो गई। परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। किसी तरह राजन सिंह की पत्नी इंद्रा बिष्ट ने परिवार संभाला। अभी परिवार हल्द्वानी में रहता है। परिजनों ने बताया कि महिका के पिता का सपना था कि उनकी बेटी सेना में अफसर बने। इसके लिए बेटी कड़ी मेहनत की।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा, एक की मौत, दूसरा घायल

अपने पिता के हौसले और सपने को पूरा करने के लिए दिन रात एक कर दिया। नतीजा महिका इंडियन आर्मी में बनी लेफ्टिनेंट बन गई। महिका के बडे भाई रचित बिष्ट इंटर नेशनल एयरपोर्ट दिल्ली में (Beam suntory)ब्रांड एम्बेसडर है । महिका की हाईस्कूल तक की पढ़ाई होली सेपियंश स्कूल सितारगंज,इंटरमीडिएट डोन बास्को स्कूल हिम्मतपुर हल्द्वानी व बीएससी की पढ़ाई डीएसबी कैंपस नैनीताल से हुई है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद