इस इलाके से लापता हुई किशोरी नोएडा में युवक के साथ मिली, आरोपी पर पॉस्को एक्ट में कार्रवाई

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। पांच दिन पहले चौखुटिया से लापता हुई किशोरी को बरामद करने में पुलिस के हाथ सफलता लगी है। किशोरी के गायब होने से क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई थी। पुलिस ने किशोरी को युवक के कब्जे से छुड़ा लिया है। जबकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर पॉस्को एक्ट में कार्रवाई की गई है।

बता दें कि बीती 5 जुलाई को जिले के चौखुटिया निवासी एक व्यक्ति ने थाना चौखुटिया में तहरीर दी कि उसकी 17 वर्षीय नाबालिग पुत्री घर से कहीं चले गई, लेकिन वापस नहीं आई। पुत्री को तलाशने की गुहार लगाई। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए तलाश में जुट गई। इस मामले को लेकर गत दिवस चौखुटिया में लोगों ने प्रदर्शन भी किया था। थानाध्यक्ष चौखुटिया अवनीश कुमार व एसओजी प्रभारी सुनील धानिक के नेतृत्व में गठित टीमें गुमशुदा नाबालिग बालिका की तलाश में जुट गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कल इन इलाकों में बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

लड़की की खोजबीन के लिए उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में यह टीमें गईं। पुलिस टीमों ने साईबर सैल की मदद लेते हुए सुरागरसी-पतारसी की और यूपी व उत्तराखंड में कई जगह तलाशी अभियान चलाया। इसमें सफलता मिली और गत रविवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा से आमिल पुत्र आबिद निवासी ग्राम शेखुपुरा, थाना भावनपुर, जिला मेरठ के कब्जे से नाबालिग बालिका को छुड़ा लिया और आमिल को गिरफ्तार कर लिया गया। साक्ष्यों के आधार पर थाना चौखुटिया में पंजीकृत अभियोग में आरोपी आमिल के खिलाफ पोक्सो एक्ट व आईपीसी की सुसंगत धाराओं की बढ़ोतरी कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। आरोपी की उम्र 21 साल है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद