कबूतरबाजी…. विदेश भेजने के नाम पर हड़प लिए साढ़े तीन लाख, मुकदमा दर्ज

खबर शेयर करें

सितारगंज। कबूतरबाजों ने विदेश भेजने के नाम पर एक युवक को झांसे में ले लिया और उससे साढ़े तीन लाख रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर सौंपी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले में अब पुलिस ने न्यायालय के आदेश के बाद कोतवाली पुलिस ने दो कबूतरबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

दानचौड़ा निवासी अतर सिंह पुत्र सुरजन सिंह ने न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रार्थना पत्र देते हुए कहा था कि, ग्राम झनकट निवासी पूरन सिंह राणा एवं राजविंदर सिंह राणा के साथ उनके पुत्र का जान पहचान था। उक्त दोनों ने उनके पुत्र गुरविंदर सिंह को ऊंची पहुंच एवं इमिग्रेशन विभाग में जान पहचान होने का हवाला देते हुए, कोरिया भेजने का सब्जबाग दिखाया। झांसे में आकर उन्होंने भी दोनों कबूतर बाजों को साढ़े तीन लाख रुपए दे दिए। 5 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी उनके पुत्र को न तो कोरिया भेजा और न ही रुपए वापस किये।

यह भी पढ़ें 👉  तहसील के खाते से उड़ाई हजारों की रकम, ईनामी कुख्यात गिरफ्तार 

काफी दबाव बनाने के बाद आरोपियों ने दो लाख रुपए का चेक देकर, बाकी डेढ़ लाख रुपये एक माह के भीतर देने का आश्वासन दिया। परंतु समय पूरा होने के बावजूद भी उक्त रकम वापस नहीं किया। रुपए मांगे जाने पर उनके साथ अभद्रता की जाती है। अतर सिंह ने कहा कि उनके द्वारा इस बाबत कोतवाली पुलिस एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पंजीकृत डाक द्वारा शिकायती पत्र भेजे जाने के बावजूद भी, कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसके पश्चात वे न्यायालय के शरण में जाने को मजबूर हुए। अतर सिंह द्वारा न्यायालय के शरण में जाने के पश्चात न्यायालय के आदेश पर, कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपी कबूतरबाजों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच आरंभ कर दी है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद