Subscribe our YouTube Channel

एनएचएम के तहत 3303 पदों के लिए निकली भर्ती, 24 नवम्बर से कर सकते हैं आवेदन

खबर शेयर करें

दिल्ली। मेडिकल के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे देशभर के युवाओं के लिए ये खबर महत्वपूर्ण है। राजस्थान सरकार ने चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आवेदन की प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू होगी।
अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। एनएचएम के तहत 3303 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।

इसमें नर्सिंग ऑफिसर के 1289 फार्मासिस्ट के 2020 पद शामिल हैं। इस भर्ती के तहत ऑनलाइन आवेदन 23 दिसंबर, 2022 तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदक उम्मीदवार की उम्र एक जनवरी 2023 को 18 से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमानुसार छूट देय होगी। आवेदक उम्मीदवार के पास फार्मेसी में डिप्लोमा यानी डी फार्मा, या डिग्री यानी बी फार्मा होनी चाहिए और उसे राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में फार्मासिस्ट के रूप में पंजीकृत होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं कमीश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

उम्मीदवार को कक्षा 12वीं (10+2) के बाद जीएनएम कोर्स क्वालिफाई होना चाहिए और उसे राजस्थान नर्सिंग काउंसिल में पंजीकृत भी होना चाहिए। आवेदक उम्मीदवारों को उनके पात्रता मानदंड के आधार पर दस्तावेज सत्यापन के दौर के लिए शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments