जम्मू कश्मीर आतंकी हमले में उत्तराखंड का लाल शहीद, सीएम ने जताया दुःख

खबर शेयर करें

चमोली। जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले में शहीद पांच जवानों में से एक जवान उत्तराखंड के चमोली जिले का भी है। जवान के शहीद होने की खबर से जहां परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं क्षेत्र में शोक व्याप्त है। इस घटना पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी गहरा दुःख जताया है।

पुंछ में आतंकवादियों ने सैन्य वाहन पर हमला किया। जिसमें पांच जवान शहीद हो गये हैं। इसके साथ ही दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। पुंछ के राजौरी में सेना पर हुए आतंकी हमले में नारायणबगड़ विकासखण्ड के बमियाला गांव का जवान बीरेंद्र सिंह शहीद भी शहीद हुआ है। बीरेंद्र सिंह 15 वीं गढ़वाल रायफल में तैनात थे। बमियाला ग्राम प्रधान कमल कान्त टम्टा ने बताया पुंछ के राजौरी में सेना पर हुए आतंकी हमले में बीरेंद्र सिंह ,पुत्र सुरेंद्र सिंह शहीद होने की सेना के उच्चाधिकारियों ने जानकारी दी। शहीद जवान के पार्थिव शरीर को रुड़की लाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़ में बड़ा हादसा, अनियंत्रित होकर खाई में गिरी स्कूल बस, दो घायल

कल शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव बमियाला पहुंचेगा। शहीद बीरेंद्र अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बेटियों को छोड़ गए हैं। शहीद बीरेंद्र के घर में उनके माता पिता, दो भाई और एक बहन है। उनके के पिता किसान है। माता गृहणी हैं। बीरेंद्र के बड़े भाई आईटीबीपी में तैनात हैं। बहन की शादी हो चुकी है। भाई बहनों में नायक बीरेंद्र सिंह सबसे छोटे थे। बीरेंद्र सिंह के शहीद होने की खबर के बाद पूरे क्षेत्र में गम का माहौल है। हर कोई बीरेंद्र सिंह को याद कर रहा है। बीरेंद्र सिंह के शहीद होने की खबर के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल, अभी बीरेंद्र सिंह के पार्थिव शरीर को जम्मू से रुड़की लाया जा रहा है। जहां से बीरेंद्र सिंह से पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव भेजा जाएगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 सजग पहाड़ के समाचार ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें, अन्य लोगों को भी इसको शेयर करें

👉 सजग पहाड़ से फेसबुक पर जुड़ें

👉 अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारे इस नंबर +91 87910 15577 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें! धन्यवाद